Home >>Delhi-NCR-Haryana

Greater Noida: लव मैरिज से नाखुश परिवार ने गहने गिरवी रखकर दी सुपारी, 5 साल बाद कराई दमाद की हत्या

Greater Noida Murder: शिनाख्त के बाद पता चला कि युवक का नाम भुवनेश यादव है, जो संभल का रहने वाला है. परिजन की तहरीर के बाद मामले की जांच शुरू की गई. पुलिस इन्वेस्टिगेशन में पता चला कि भुवनेश और उसकी पत्नी एक ही गांव के रहने वाले थे.

Advertisement
Greater Noida: लव मैरिज से नाखुश परिवार ने गहने गिरवी रखकर दी सुपारी, 5 साल बाद कराई दमाद की हत्या
Stop
Prince Kumar|Updated: Jun 29, 2024, 07:24 PM IST

Greater Noida Crime: यूपी के ग्रेटर नोएडा में 13 दिन पहले हुई एक व्यक्ति की हत्या का खुलासा हो गया है. प्रेम विवाह के चलते युवक के मर्डर मिस्ट्री की पूरी गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है.  एडिशनल डीसीपी, हृदयेश कठेरिया ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि16 जून की सुबह ईको टेक थाना क्षेत्र से पुलिस को एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था.

संभल के रहने वाले युवक की हत्या
शिनाख्त के बाद पता चला कि युवक का नाम भुवनेश यादव है, जो संभल का रहने वाला है. परिजन की तहरीर के बाद मामले की जांच शुरू की गई. पुलिस इन्वेस्टिगेशन में पता चला कि भुवनेश और उसकी पत्नी एक ही गांव के रहने वाले थे. उनका करीब 5 साल पहले प्रेम विवाह हुआ था. युवती के परिजन इस शादी के खिलाफ थे. इसके चलते लड़के के लिए उनके दिल में नफरत थी. युवती के पिता और चाचा ने भुवनेश की हत्या की साजिश रची. इसके लिए उन्होंने 6 लोगों को हत्या की सुपारी दी.

ये भी पढ़ें: नोएडा में में बैठकर अमेरिका वालों को लगाते थे चूना, 33 महिलाओं समेत 73 गिरफ्तार

गहने गिरवी रखकर चुकाई रकम
हत्या का सौदा 3 लाख रुपये में तय हुआ, जिसे मृतक के आरोपी ससुर और उसके प्रधान भाई ने ज्वेलरी गिरवी रखकर चुकाए. इसके बाद आरोपियों ने जाल बुना और कुछ दिनों में भुवनेश से जान-पहचान कर दोस्ती कर ली. वो एक दिन उसे अपने साथ ले गए और खूब शराब पिलाई. इसके बाद नशे में धुत भुवनेश की गमछा से गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद वो लाश को ईको टेक थाना क्षेत्र के पास फेंक कर फरार हो गए. हृदयेश कठेरिया ने बताया कि छानबीन के बाद इस मामले में शामिल 6 आरोपियों में से 4 को गिरफ्तार कर लिया गया है. दो अन्य की तलाश जारी है.

{}{}