trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01639239
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Hanuman Jayanti 2023 in Ghaziabad: पार्क में भगवान Hanuman की प्रतिमा लगाने को लेकर हंगामा, हिंदू संगठन ने किया प्रदर्शन

गाजियाबाद के थाना मोदीनगर इलाके में हनुमान की मूर्ति को लेकर विवाद होने का मामला सामने आया है. जहां लोक भजन पूजन के दौरान प्रशासन ने आकर मूर्ति स्थापना का काम रुकवा दिया. जिसके बाद लोगों और हिंदू संगठन के लोगों द्वारा प्रशास के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

Advertisement
Hanuman Jayanti 2023 in Ghaziabad: पार्क में भगवान Hanuman की प्रतिमा लगाने को लेकर हंगामा, हिंदू संगठन ने किया प्रदर्शन
Stop
PIYUSH|Updated: Apr 04, 2023, 06:34 PM IST

गाजियाबाद: गाजियाबाद के थाना मोदीनगर इलाके में हनुमान की मूर्ति को लेकर विवाद होने का मामला सामने आया है. जहां लोक भजन पूजन के दौरान प्रशासन ने आकर मूर्ति स्थापना का काम रुकवा दिया. जिसके बाद लोगों और हिंदू संगठन के लोगों द्वारा प्रशास के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. वहीं प्रशासन का कहना है कि मूर्ति बिना अनुमति के स्थापित की जा रही थी.

बता दें कि गाजियाबाद के थाना मोदीनगर इलाके के तेल मिल गेट के कृष्णपुरा कॉलोनी में महावीर पार्क में हनुमान की मूर्ति स्थापित करने का काम किया जा रहा था. जिसे आकर प्रशासन के लोगों ने रुकवा दिया, जिसे लेकर लोगों में आक्रोश उत्पन्न हो गया. हनुमान मूर्ति स्थापना का काम रुकवाया जाने की सूचना पर हिंदू संगठन के लोग भी मौके पर पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और जमकर प्रदर्शन किया. जिसके बाद स्थिति बिगड़ती देख मौके पर एसडीएम मोदीनगर ने मोर्चा संभाला.

ये भी पढ़ें: Delhi: जेलर वाला बाग में झुग्गीवासियों को 2 महीने बाद मिलेंगे 1,675 फ्लैट

हिंदू संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि यह मूर्ति पुरानी लगी हुई है. उसका जीर्णोद्धार का काम किया जा रहा है तो ऐसे में प्रशासन से कोई अनुमति की आवश्यकता नहीं है. अगर उनके आराध्य की मूर्ति स्थापित करने में बाधा उत्पन्न की जाती है तो वह इसका विरोध करेंगे और जेल जाने के लिए भी तैयार रहेंगे.

मौके पर पहुंचे एसडीएम लोनी के अनुसार मोदीनगर के महावीर पार्क में रात में मूर्ति रखे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद यहां मौजूद लोगों को समझाया गया है और मूर्ति स्थापित करने के क्या नियम है वह बताए गए हैं. फिलहाल लोगों ने मूर्ति को ढक दिया है. मौके पर शांति व्यवस्था है. वहीं पार्क निजी प्रॉपर्टी होने के कारण भूमि स्वामी की तरफ से दी गई शिकायत पर भी पुलिस जांच कर रही है.

Input: पियुष गौर 

Read More
{}{}