Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ghaziabad News: वीडियो में हिंदू धर्म के खिलाफ उगला जहर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ghaziabad News: गाजियाबाद के मसूरी इलाके से एक आपत्तिजनक टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अयान कुरेशी नाम का शख्स हिंदू धर्म के खिलाफ जमकर जहर उगल रहा है.

Advertisement
Ghaziabad News: वीडियो में हिंदू धर्म के खिलाफ उगला जहर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 05, 2023, 11:33 AM IST

Ghaziabad News: गाजियाबाद के थाना मसूरी इलाके के रहने वाले एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें युवक दूसरे धर्म के खिलाफ आपत्ति के जनक टिप्पणी करता हुआ नजर आ रहा है. युवक बिल्ली और भैंस को राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने के साथ हिंदू धर्म के कहीं अन्य देशों में अस्तित्व न होने की बात कहता हुआ नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश, 8 से ज्यादा लूट की वारदात को दे चुके हैं अंजाम

 

मामला गाजियाबाद के मसूरी इलाके का बताया जा रहा है, जहां के रफीकाबाद में रहने वाले अयान कुरेशी ने जहर उगला है. यह जहर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसको लेकर लोग अलग-अलग तरह की टिप्पणी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि आरोपी पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. आरोपी ने बोला कि सिर्फ उसका धर्म रह जाएगा बाद में एक धर्म पूरी तरह से खत्म हो जाएगा, क्योंकि पूरे वर्ल्ड में उसके धर्म के लोग रहते हैं.

इसके अलावा उसने बोला कि भारत में जो त्योहार मनाया जाते हैं. उस पर चिकन शॉप बंद रहती हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए. एक पशु को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाने पर भी उसने आपत्ति जताई और कहा ऐसे तो भैंस और बिल्ली को भी राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए. इस तरह की जहरीली बातें उसने बोली जो बताई तक नहीं जा सकती हैं.

यह वीडियो जमकर वायरल हुआ और पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लिया है. एसीपी मसूरी का कहना है कि आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है. यह भी पता लगाया जा रहा है कि उसके इस वक्तव्य के पीछे कई और लोग तो शामिल नहीं है. वहीं अयन के भाई के मुताबिक अयान पांचवी तक पढ़ा लिखा है और भूल से इस तरह बोल बैठा होगा. अयान किसी पार्टी से जुड़ा हुआ नहीं है. अयान मुर्गा मंडी में काम करता है. वह गोरखपुर के रहने वाले हैं और यहां किराए पर रह रहे हैं.

एसीपी मसूरी के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो, जिसमें अयान कुरैशी निवासी रफीकाबाद थाना मसूरी धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा है. इस पर तत्काल संज्ञान लेकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 

Input: Piyush Gaur

{}{}