trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01719106
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ghaziabad News: ऑनलाइन करवाया नाबालिग का धर्म परिवर्तन, परिजनों ने मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए पकड़ा

Ghaziabad News: गाजियाबाद में एक अलग ही मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग बच्चे का ऑनलाइन धर्म परिवर्तन कर दिया गया. शक होने पर परिजनों ने पीछा किया तो वह मस्जिद में नमाज पड़ रहा था.  

Advertisement
Ghaziabad News: ऑनलाइन करवाया नाबालिग का धर्म परिवर्तन, परिजनों ने मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए पकड़ा
Stop
Abhinav Tomer|Updated: May 31, 2023, 04:33 PM IST

Ghaziabad News: गाजियाबाद के थाना कवि नगर इलाके में ऑनलाइन धर्म परिवर्तन का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग बच्चे का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. आरोप है कि नाबालिक बच्चे को बहला-फुसलाकर मुंबई में रहने वाले किसी युवक द्वारा धर्म परिवर्तन कराया गया है. 

ये भी पढ़ें: Palwal News: फर्जी दस्तावेज बना कराते थे चालान की राशि कम, दो आरोपी गिरफ्तार

 

बता दें कि 2 साल पहले ऑनलाइन कंप्यूटर गेम का सामान खरीदने के लिए नाबालिग मुंबई के रहने वाले युवक के संपर्क में आया था. परिजनों को शक होने पर पिता द्वारा पीछा किए जाने पर युवक गाजियाबाद की सेक्टर-23 मस्जिद में नमाज पढ़ने जाते हुए देखा गया. परिजनों द्वारा पूछने पर नाबालिग ने कहा कि यदि आप घर से निकाल देंगे तो मुझे मस्जिद में रख लिया जाएगा.

इसके बाद शिकायत में परिजनों द्वारा देश विरोधी गतिविधियों में नाबालिग के लगाए जाने की आशंका जताई गई. आशंका जताई जा रही है कि धर्म परिवर्तन की घटना में अंतरराष्ट्रीय गिरोह भी शामिल हो सकता है.

कवि नगर थाना क्षेत्र में ऑनलाइन धर्मांतरण मामले को लेकर शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें बताया गया है कि एक नाबालिग बच्चा दिल की बात कहकर रोजाना घर से निकलता था. परिवार जनों को शक होने पर जब उन्होंने पीछा किया. उन्होंने देखा कि बच्चा सेक्टर-23 की मस्जिद में नमाज पढ़ता हुआ मिला. बच्चा ऑनलाइन गेमिंग ऐप के माध्यम से बद्दो नाम की ऑनलाइन आईडी के संपर्क में आया था, जिसको पैसे भी ट्रांसफर किए गए थे.

अब पुलिस बद्दो नाम की आईडी के साथ अन्य लोगों की जांच भी कर रही है. पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि बच्चा बाहर बनाए गए वीडियो भी देखा करता था. पुलिस सारे डिजिटल और साइबर एविडेंस जुटाकर सारे मामले की जांच कर रही है. टिक टैक डीसीपी निपुण अग्रवाल ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए बताया कि जानकारी यह भी मिल रही है कि बाहर बनाए गए वीडियो को देखे जाने की बात पुलिस कर रही है, वह जाकिर नाइक के थे.

Input: Piyush Gaur

Read More
{}{}