trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01634001
Home >>Delhi-NCR-Haryana

गाजियाबाद में तेंदुए से सावधान! हमले में बकरी के दो बच्चों ने गंवाई जान

Ghaziabad Leopard Attack: वन विभाग ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए स्थानीय लोगों से अपील की है. विभाग ने कहा कि घरों के आसपास झाड़ियां न रखें, ताकि जानवर उसकी आड़ न ले सके. 

Advertisement
गाजियाबाद में तेंदुए से सावधान! हमले में बकरी के दो बच्चों ने गंवाई जान
Stop
PIYUSH|Updated: Mar 31, 2023, 02:51 PM IST

गाजियाबाद:  थाना मसूरी इलाके के नाहर गांव में शुक्रवार को बकरी के दो बच्चे मृत अवस्था में पाए गए. दोनों की क्षत-विक्षत हालत देखने के बाद तेंदुए की आशंका से ग्रामीणों में दहशत फ़ैल गई. 

ग्रामीणों के मुताबिक जानवरों पर हमला तड़के करीब 3 बजे हुआ. कल रात में हुई बरसात के बाद गीली मिट्टी में पंजों के निशान मिलने के बाद वन विभाग को सूचना दी गई.  

नाहर गांव निवासी जुनेद मलिक ने बताया कि किसी जानवर ने हमला कर बकरियों को मार दिया है, जिसके बाद गांव वालों में दहशत का माहौल है. ग्रामीण अब पुलिस प्रशासन और आला अधिकारियों से इसे पकड़ने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं.

जिला वन अधिकारी मनीष सिंह के अनुसार अभी टीमों को निरीक्षण के लिए भेजा गया है . पंजे के निशान जो दिखाई दिए हैं. वह स्पष्ट नहीं है तो ऐसे में तेंदुए की उपस्थिति कहना जल्दबाजी होगा पर ग्रामीणों को ऐहतियात बरतने के लिए कहा गया है. उन्होंने घरों के आसपास की झाड़ियां साफ रखने के लिए, समूह में बाहर निकलने और बच्चे और बुजुर्ग देर रात अंधेरे में न निकलने के लिए सावधानी बरतने की अपील की है.

 

Read More
{}{}