trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01701926
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ghaziabad Love Jihad: हिंदू नाम रख 2 बहनों को फंसाया प्रेम जाल में, पिता ने ऐसे छुड़ाया चंगुल से

Ghaziabad Love Jihad: गाजियाबाद में द केरल स्टोरी (The kerala Story) जैसा मामला सामने आया है. यहां एक दूसरे धर्म के शख्स ने राहुल नाम से परिवार से दोस्ती की, फिर उनकी दो बेटियों को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया.  

Advertisement
Ghaziabad Love Jihad: हिंदू नाम रख 2 बहनों को फंसाया प्रेम जाल में, पिता ने ऐसे छुड़ाया चंगुल से
Stop
Abhinav Tomer|Updated: May 19, 2023, 09:12 AM IST

Ghaziabad Kerala Story: गाजियाबाद के इंदिरापुरम में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां दूसरे धर्म का एक लड़का हिंदू नाम रख कर परिवार से लगातर मिला और उनकी दो बेटियों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहा था, जिसका पता लड़कियों के पिता को चल गया. इसके बाद मजबूर पिता ने पहले बेटियों को समझाया मगर बेटियों के न समझने पर उसने हिंदू संगठनों का सहारा लिया. इसके बाद हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने इंदिरापुरम थाना की एक चौकी पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: Bhiwani Crime News: पुलिस ने मुठभेड़ में गैगस्टर को गोली मार किया गिरफ्तार, हत्या के मामले में चल रहा था फरार

 

राहुल नाम रख फंसाया प्रेम जाल में
गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक और केरला स्टोरी सामने आई है, जहां एक पिता अपनी छह बेटियों के साथ इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में रहता हैं, जिसने एक फ्लैट खरीदने के लिए प्रॉपर्टी डीलर का सहारा लिया, जहां उन्हें राहुल नाम का शख्स मिला और उसने फ्लैट खरीदने में मदद के बाद परिवार में आना जाना हो गया और लगातार आने जाने के दौरान उसने इस परिवार के दो बेटियों को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. 

हिंदू रक्षा दल की ली मदद
कुछ समय बाद वो पीड़ित की दोनों बेटियों को लेकर वह अलग फ्लैट में रहने लगा. जब परिवार के लोगों को पता चला तो दोनों लड़कियों को पिता ने उन्हें समझाकर घर लौटने को कहा, मगर उन दोनों ने किसी की एक न मानी. इसके बाद पिता ने हिंदू रक्षा दल के लोगों से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने इंदिरापुरम चौकी पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया तो पुलिस भी हरकत में आई और आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लाई है.

ब्रेनवॉश कर फंसाया लड़कियों को
हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया यह मामला धर्म परिवर्तन कराने और लव जिहाद का है. एक दूसरे धर्म का लड़का लड़कियों को राहुल नाम से मिला और अपने प्रेम जाल में फंसाकर लड़कियों का ब्रेनवॉश कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहा था. इससे पहले वो लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा पाता उसका भेद खुल गया. इसके बाद परिवार ने अपने स्तर से बेटियों को घर लौटने को कहा, लेकिन वह नहीं मानी तो पीड़ित ने लोगों की मदद से आज थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है. पिंकी चौधरी ने आगे कहा देश में जगह-जगह इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं, जिससे लगता है ऐसे लोग बेटियों को बहला-फुसलाकर लव जिहाद का शिकार बना रहे हैं.

पुलिस ने लोगों के हंगामे और पीड़ित की शिकायत के बाद एक शिकायत लेकर कार्रवाई करते हुए दूसरे धर्म के लड़के को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया पीड़ित परिवार के मुताबिक लड़का फ्लैट दिलाने के समय राहुल नाम से मिला और परिवार से नजदीकिया बढ़ाकर घर में आने जाने लगा. इसके बाद आरोपी युवक ने उनकी दो बेटियों को अपने जाल में फंसा लिया, जिसका भेद खुला तो वह दूसरे धर्म का लड़का निकला है. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और आगे की वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

Input: Piyush Gaur

Read More
{}{}