Home >>Delhi-NCR-Haryana

हर दर पर हुई भूमाफिया की शिकायत की अनदेखी, आजिज MLA को अब Yogi Adityanath से उम्मीद

गाजियाबादः लोनी विधानसभा से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोनी के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अपनी ही सरकार में लखनऊ में तैनात आला प्रशासनिक अधिकारियों पर भूमाफिया से मिलीभगत का गंभीर आरोप लगाया है.

Advertisement
हर दर पर हुई भूमाफिया की शिकायत की अनदेखी, आजिज MLA को अब Yogi Adityanath से उम्मीद
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 15, 2022, 08:05 PM IST

गाजियाबादः लोनी विधानसभा से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोनी के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अपनी ही सरकार में लखनऊ में तैनात आला प्रशासनिक अधिकारियों पर भूमाफिया से मिलीभगत का गंभीर आरोप लगाया है. नंदकिशोर गुर्जर ने एसडीएम लोनी, वन विभाग के अधिकारियों के साथ प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल और सचिव नियुक्ति पर सरकारी भूमि पर कब्जे कराने और मिलीभगत और शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. 

ये भी पढ़ें : पत्नी पास नहीं आती इसलिए कर दिया यह कांड, गिरफ्तार आरोपी ने किया यह खुलासा

विधायक मीडियाकर्मियों को अपने साथ ले गए और लोनी के कई इलाकों में सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध कब्जों को दिखाया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधायक ने आरोप लगाए कि लोनी में प्रशासनिक अधिकारियों की शह पर भूमाफिया ने करोड़ों रुपये की अलग-अलग सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रखा है, जिसमें वन विभाग, पार्क और शत्रु संपत्ति जैसी जमीनें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि बार-बार पत्र के माध्यम से वह इस बारे में एसडीएम और डीएम को अवगत करा चुके हैं पर वे कोई कार्रवाई नहीं कर रहे. 

प्रमुख सचिव ने मिलने के किया इनकार 

लोनी विधायक प्रदेश सरकार में कई बड़े अधिकारियों, मुख्यमंत्री सचिव एसपी गोयल और मुख्य सचिव नियुक्ति पर भी गंभीर आरोप लगाए. दरअसल लोनी में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत को लेकर लोनी विधायक और कई अन्य विधायक प्रमुख सचिव एसपी गोयल के दफ्तर पहुंचे थे. बाद में सचिव एसपी गोयल ने देर तक इंतजार कराने के बाद जल्दी जाने का हवाला देकर इन विधायकों से मिलने से मना कर दिया. 

हत्या की जताई आशंका 

विधायक ने विधानसभा सभापति को भी पत्र लिखा है. उन्होंने आरोप लगाए कि उन्होंने सचिव नियुक्ति को भी इस संबंध में अवगत कराया. उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. विधायक ने यह भी कहा कि उन्हें मिल रही धमकियों पर लगता है कि कहीं न कहीं इसमें अधिकारियों का हाथ है. मेरी हत्या भी करवाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री को भी इस बारे में बताएंगे. अगर फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह जनता के साथ मिलकर खुद भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

{}{}