Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ghaziabad News: लोनी में मां-बेटे की हत्या, जब आरोपी आया गिरफ्त में तो उड़ गए लोगों के होश

Crime News: कर्ज चुकाने के लिए आरोपी ने तीन दिन पहले अपनी मां से डेढ़ लाख रुपये मांगे थे, लेकिन उसकी मां ने देने से रुपये देने से मना कर दिया था. इससे वह नाराज चल रहा था. 

Advertisement
Ghaziabad News: लोनी में मां-बेटे की हत्या, जब आरोपी आया गिरफ्त में तो उड़ गए लोगों के होश
Stop
PIYUSH|Updated: May 08, 2024, 09:44 PM IST

गाजियाबाद: थाना लोनी बॉर्डर के गुलाब वाटिका क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक उसके ऊपर तकरीबन डेढ़ लाख रुपये का कर्ज था. कर्ज चुकाने के लिए उसने तीन दिन पहले अपनी मां से डेढ़ लाख रुपये मांगे थे, लेकिन उसकी मां ने देने से रुपये देने से मना कर दिया था. इतना ही नहीं, उसकी मां और छोटा भाई उसे प्रॉपर्टी से बेदखल करने की बात कर रहे थे. इस बात से आरोपी नाराज चल रहा था. 

बेड पर मिले खून से लथपथ शव 
गुलाब वाटिका कॉलोनी में बुधवार सुबह घर में यशोदा देवी (65) और बेटे बिजेंद्र (35) का शव कमरे में बेड पर मिला. दोनों शव खून से लथपथ मिले. मकान की दूसरी मंजिल पर जब वारदात को अंजाम दिया गया तब तीसरी मंजिल पर बाकी परिवार सो रहा था. मकान के ग्राउंड फ्लोर पर दुकानें बनी हुई हैं. सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया. घटनास्थल पर सभी कीमती सामान सुरक्षित मिला था. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की.

 पढ़ें:  भिवानी के इन 70 स्कूलों पर लगेगा ताला, शिक्षा विभाग ने दिए आदेश

 

घर का कीमती सामान सुरक्षित मिला 
यशोदा देवी परिवार के साथ रहती थी. यशोदा के पति की करीब 10 साल पहले मौत हो चुकी है. यशोदा का बेटा बिजेंदर दिव्यांग था. मकान की तीसरी मंजिल पर बिजेंदर का भाई धर्मेंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा है. बुधवार सुबह जब धर्मेंद्र के बच्चे  नीचे आए तो उन्हें घटना का पता चला. इसके बाद परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. परिवार का आरोप है कि हत्यारे देर रात घर में घुसे और किसी भारी चीज से यशोदा और बिजेंदर की हत्या कर दी.
परिजनों ने बताया कि घर का सभी कीमती सामान सुरक्षित है. पुलिस ने पारिवारिक रंजिश से जोड़ते हुए जांच को आगे बढ़ाया. 

वारदात से पहले पी थी शराब 
डीसीपी देहात विवेक कुमार यादव ने बताया कि चंद घंटे में पुलिस ने यशोदा के बड़े बेटे को गिरफ्तार कर लिया. उसने वारदात स्वीकार कर ली. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मां ने उसे डेढ़ लाख रुपये देने से मना कर दिया था. इससे वह बेहद नाराज था. मंगलवार शाम को आरोपी काम से आने के बाद सीधा घर की छत पर गया, जहां उसने शराब पी और छत पर ही रखे खाट के पाये को लेकर अपनी मां के कमरे में पहुंच गया. आरोपी ने पाये से कई वार कर मां को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद वह उसने अपने दिव्यांग छोटे भाई पर भी जानलेवा हमला किया, जिससे उसकी भी मौत हो गई. 

 

 

{}{}