trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02300578
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ambala: मिशन निरोग अंबाला के तहत फ्री में बुजुर्गों के घर पहुंचाई जाएगी जेनरिक दवाएं

मिशन निरोग अंबाला" के पहले हले दिन 11 बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें निशुल्क दवाएं दी गई. मंत्री असीम गोयल ने बताया कि इस योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन असीम गोयल के निवास पर किया जाएगा.

Advertisement
Ambala: मिशन निरोग अंबाला के तहत फ्री में बुजुर्गों के घर पहुंचाई जाएगी जेनरिक दवाएं
Stop
AMAN KAPOOR|Updated: Jun 20, 2024, 03:00 PM IST

Ambala: आज से हरियाणा के अंबाला में "मिशन निरोग अंबाला" की शुरुआत हो गई है. यह शुरुआत किसी और ने नहीं बल्कि हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने की है. बता दें कि इस मिशन के तहत अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को जेनरिक दवाएं पूरी तरह फ्री बुजुर्गों के घर पर ही उपलब्ध करवाई जाएगी.

फ्री में बुजुर्गों के घर पहुंचाई जाएगी जेनरिक दवाएं
इस मिशन की शुरुआत में आज पहले दिन 11 बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें निशुल्क दवाएं दी गई. मंत्री असीम गोयल ने बताया कि इस योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन असीम गोयल के निवास पर किया जाएगा. जिसमें बुजुर्गों की दवाओं की पूरी प्रिस्क्रिप्शन लेकर जेनरिक दवाएं घर घर पहुंचाई जाएगी. असीम गोयल ने बताया कि रोजाना उनके निवास पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी रहेगी. जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन महीने की 25 तारीख तक हो जाएगा उन्हें आगामी 1 तारीख से घर पर ही दवा उपलब्ध करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: Haryana: किरण चौधरी का विधायकी नहीं छोड़ने का फैसला BJP के लिए संजीवनी, फ्लोर टेस्ट और राज्यसभा इलेक्शन दोनों में फायदा

बेटी के जन्मदिवस पर लगाएं 5100 पौधे 
आज परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल की बेटी अंशिका गोयल का जन्मदिन भी है. इस दिन को भी परिवहन मंत्री असीम गोयल ने अनोखे अंदाज में मनाया. मंत्री असीम गोयल ने अपनी बेटी के जन्मदिन के अवसर पर पौधों की छबील लगाई. जिसके अंतर्गत 5100 पौधे वितरित किए गए. मंत्री असीम गोयल ने बताया कि आज कल पड़ रही भयंकर गर्मी में हर इंसान को पर्यावरण का महत्व समझ आ गया है. उन्होंने कहा कि इस धरती को हरा भरा बनाने के लिए आज पौधों की छबील लगाई गई है.

इसके साथ साथ अंबाला शहर विधानसभा के अंतर्गत रहने वाले लगभग 192 टीबी के मरीजों के लिए निक्ष्य मित्र मुहिम के तहत निशुल्क पोषण किट भी टीबी मरीजों के परिजनों को वितरित की गई. जानकारी देते हुए असीम गोयल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के टीबी मुक्त भारत के संकल्प के तहत टीबी मरीजों को जब तक वो ठीक नहीं हो जाते तब तक हर महीने पोषण किट भी पूरी तरह निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी.
Input: Aman Kapoor

Read More
{}{}