Home >>Delhi-NCR-Haryana

म्यांमार की महिला से गैंगरेप का मामला निकला फर्जी, पति की पिटाई से बचने के लिए रची थी मनगढ़ंत कहानी

पति से झगडक़र घर से निकल गई थी. अपने जानकार के यहां दो दिन रहने के बाद जब वह घर लौटी तो पति की पिटाई से बचने के लिए उसने मनगढ़ंत कहानी गढ ली. 

Advertisement
म्यांमार की महिला से गैंगरेप का मामला निकला फर्जी, पति की पिटाई से बचने के लिए रची थी मनगढ़ंत कहानी
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Mar 07, 2023, 11:44 PM IST

नई दिल्लीः साउथ ईस्ट दिल्ली के कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र इलाके में म्यांमार की महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना झूठी निकली है. पूरे मामले की जानकारी देते हुए साउथ ईस्ट के DCP राजेश देव ने बताया है कि गैंगरेप का दर्ज मामला फर्जी पाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के दक्षिण पूर्व जिले के कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र इलाके में म्यांमार की रहने वाली महिला ने पुलिस को दिए शिकायत में बताया था कि वो दिल्ली के विकासपुरी इलाके में पति और बच्चे के साथ रहती है.

वह किसी काम से बीते 22 फरवरी को घर से निकली थी और जब घर जाने के लिए 22, 23 फरवरी की रात कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास ऑटो के इंतजार में थी, तो उसी दौरान एक ऑटो वाले ने उसे बेहोश कर उसका अपहरण कर लिया और जब महिला को होश आया तो वह कमरे में बंद थी. उस कमरे में 4 लोग मौजूद थे, जिन लोगों ने इसके साथ मारपीट की और जबरन शारीरिक संबंध बनाया. अगले दिन 23 फरवरी को किसी अनजान जगह पर उसे छोड़कर फरार हो गए.

इसके बाद पुलिस ने महिला के शिकायत पर पूरे मामले में कालिंदी कुंज थाने में IPC की धारा 323, 368, 365, 376डी, 506 और 323 में मामला दर्ज किया था और पूरे मामले की जांच लगातार कर रही थी. अब पूरे मामले में पुलिस ने बड़ा दावा किया है और खुलासा करते हुए बताया कि यह पूरा मामला झूठा निकला है. इस पूरे मामले को लेकर महिला सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रिफ्यूजी रोहिंग्या महिला द्वारा कालिंदी कुंज थाने में दर्ज कराई कई गैंग रेप की शिकायत पुलिस जांच में पूरी तरह से झूठी निकली है. महिला ने इस मामले में 26 फरवरी को शिकायत दी थी. महिला द्वारा दी गई जानकारी और उसके द्वारा बताए गए स्थान कालिंदी कुंज से विकासपुरी तक के एरिया को पुलिस टीम द्वारा मैनुअल और टेक्निकल माध्यम से किए गए जांच में झूठ निकली.

तो वहीं, जब इसको लेकर महिला से पूछताछ की गई तो उसने झूठी शिकायत किए जाने की बात स्वीकारी और बताया कि वह पति से झगडक़र घर से निकल गई थी. अपने जानकार के यहां दो दिन रहने के बाद जब वह घर लौटी तो पति की पिटाई से बचने के लिए उसने मनगढ़ंत कहानी गढ ली. पूरे मामले में पुलिस शिकायतकर्ता के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

(इनपुटः हरिकिशोर शाह)

{}{}