trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01380522
Home >>Delhi-NCR-Haryana

करनाल में दवा पैकेजिंग की फैक्टरी में लगी आग, लाखों का नुकसान, 2 कर्मचारी घायल, 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद

करनाल में दवा पैकेजिंग की फैक्टरी में लगी आग लगने की वजह से लाखों रुपए का नुकसान हो गया है. इसी के साथ दो कर्मचारी घायल हो गए है. दमक विभाग की 10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

Advertisement
करनाल में दवा पैकेजिंग की फैक्टरी में लगी आग, लाखों का नुकसान, 2 कर्मचारी घायल, 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Oct 04, 2022, 09:37 PM IST

कमरजीत सिंह विर्क/करनालः हरियाणा के करनाल में सेक्टर 3 स्थित औद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार दोपहर को एक दवा पैकेजिंग की फैक्टरी में आग लग गई. इससे फैक्टरी में रखी लाखों की दवाइयां और कच्चा माल जलकर राख हो गया. करीब अढ़ाई से 3 घंटे की कड़ी मश्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. दमकल विभाग की करीब 10 गाड़ियों ने मौक पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

फैक्ट्ररी में आग लगने के बाद आसपास के क्षेत्र में भगदड़ मच गई. वहीं आग की चपेट में आने से दो कर्मचारी भी घायल हो गए, जिनको एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल में लाया गया. गनीमत ये रही कि इस दौरान किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ. हादसे के समय फैक्ट्री में करीब 150 के करीब कर्मचारी काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ेः अंबाला में बनेगा उत्तर भारत का पहला राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र, इन सुविधाओं से होगा लेस

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे औद्योगिक क्षेत्र स्थित दवा पैकेजिंग की जो पैक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. इससे फैक्टरी में पड़ी दवाईयां, केमिकल सहित काफी सामान जलकर नष्ट हो गया. पैकेजिंग के लिए फैक्ट्री में लाया गया कच्चा माल भी जल गया. प्राथमिक सामने आया है कि फैक्ट्ररी मे आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

आग लगी तो आग फैक्ट्ररी में पड़े ज्वलनशील केमिकल के संर्पक में आई और देखते ही दखते पूरी फैक्ट्ररी में आग ही आग फैल गई. फैक्ट्री से काला धुआं दूर से निकलता हुआ दिखाई दिया. जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के प्रथम फ्लोर पर आग लगी थी, जिस समय फैक्ट्री में आग लगी तो प्रथम फ्लोर पर करीब 100 कर्मचारी काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ेः दिल्ली से गुरुग्राम हेरोइन सप्लाई करने आया था "फर्नांडो बेंज", पुलिस खंगाल रही क्राइम कुंडली

अन्य 50 के करीब कर्मचारी अन्य जगहों पर काम रहे थे. आग लगती देख सभी कर्मचारी अपने बचाव को लेकर फैक्ट्री से बाहर निकल गए. इस दौरान दो कर्मचारी घायल हो गए, जिनका इलाज करनाल के अस्पताल में चल रहा है.

Read More
{}{}