trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01618730
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Optical Illusion: इस तस्वीर में छुपा है एक मेंढक, खोज लिया तो बाज से भी तेज है आपकी नजर

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक मेंढक छिपा हुआ है, जिसे आपको महज 5 सेकंड में खोजना है.  

Advertisement
Optical Illusion: इस तस्वीर में छुपा है एक मेंढक, खोज लिया तो बाज से भी तेज है आपकी नजर
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Mar 20, 2023, 04:17 PM IST

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको छिपे हुए मेंढक को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आप एक बाथरूम देख सकते हैं, जहां पर बाथटब, सामान रखने के लिए अलमारियां, टूथब्रश, स्लीपर, चेयर और ढेर सारे गमले नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में ढेर सारे सामान के बीच में कहीं पर एक मेंढ़क छिपा हुआ है, जिसे आपको 5 सेकंड में खोजना है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: जानवरों के बीच छिपे हैं 3 खाली ग्लास, क्या आप 10 सेकंड में बता पाएंगे जवाब?

मेंढक मिला? अगर अब तक आप तस्वीर में छिपे मेंढक को नहीं खोज पाए तो जल्दी कीजिए आपको समय खत्म हो रहा है. तस्वीर में बाथटब के पास रखे गमलों को ध्यान से देखिए आपको मेंढक मिल जाएगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 5 सेकंड में मेंढक को खोज लिया होगा. अगर अभी भी नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब-  

Read More
{}{}