trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02141811
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Fatehabad News: सुनो सरकार! मूलभूत सुविधाओं को तरसते लोग कर रहे मदद का इंतजार

Fatehabad News: फतेहाबाद जिले के स्वामी नगर इलाके में समस्याओं का अंबार लगा है. इस इलाके की सबसे बड़ी समस्या सफाई व्यवस्था और दूषित पानी की निकासी को लेकर है. 

Advertisement
Fatehabad News: सुनो सरकार! मूलभूत सुविधाओं को तरसते लोग कर रहे मदद का इंतजार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 05, 2024, 12:53 PM IST

Fatehabad News: हरियाणा के फतेहाबाद जिले के स्वामी नगर इलाके में रहने वाले लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. इलाके के लोग कूड़े के ढेर, नालियों से गंदे पानी की निकासी न होने सहित कई समस्याओं से जूझ रहे हैं. इलाके के लोगों ने कई बार अपनी परेशानियों को लेकर जिम्मेदार लोगों से मदद की गुहार लगाई गईस लेकिन किसी ने भी उनकी मदद नहीं की. मजबूरी में लोग गंदगी में रहने को मजबूर हैं. 

फतेहाबाद जिले के स्वामी नगर इलाके में समस्याओं का अंबार लगा है. इस इलाके की सबसे बड़ी समस्या सफाई व्यवस्था और दूषित पानी की निकासी को लेकर है. यहां पर सफाई की उचित व्यवस्था नहीं होने की वजह से गंदगी का अंबार नजर आता है. इसके साथ ही नालियों का पानी सड़कों पर फैला रहता है, जिसकी वजह से इलाके में बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: भजनपुरा इलाके में 19 साल के युवक को बदमाशों ने मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

कुछ समय पहले ही स्वामी नगर इलाके को शहर की सीमा में शामिल किया गया था. जिसके बाद यहां के लोगों को विकास की उम्मीद जागी थी कि यहां साफ-सफाई के उचित इंतजाम किए जाएंगे, लेकिन वक्त के साथ वो खत्म होती गई. गुजरते वक्त के साथ यहां रहने वाले लोग अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि इससे अच्छा तो वो ग्राम पंचायत में ही थे.  ग्राम पंचायत द्वारा यहां साफ-सफाई व्यवस्था कराई जाती थी, दूषित जल निकासी के लिए भी इंतजाम किए गए थे.जब से इस कॉलोनी को नगर परिषद में शामिल किया गया है, स्थिति पूरी तरह से विपरीत हो गई है.  

स्वामी नगर इलाके की गलियां और नालियां गंदगी, कूड़े से भरी पड़ी हैं. यहां-वहां घूमते लावारिश पशुओं की वजह से हालात और ज्यादा बिगड़ गए हैं. वहीं घरों से निकलने वाला दूषित पानी की निकासी की कोई स्थाई व्यवस्था न होने के कारण लोग परेशान हैं. कॉलोनी के घरों से निकलने वाले गंदे पानी को एक जगह एकत्र किया जा रहा है, जिसने एक बड़े तालाब का रूप ले लिया है. अब स्थानीय लोगों को यहां हादसों का डर भी सताने लगा है. कॉलोनी के लोगों द्वारा कई बार अधिकारियों के चक्कर लगाए गए, लेकिन कोई उनकी सुनने को तैयार नहीं है.

Input- Ajay Mehta

 

 

 

 

Read More
{}{}