trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02121807
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Farmers Protest: दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत, पुलिस और किसानों के बीच टकराव

Farmers Protest News: खनौरी बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन के दौरान भठिंडा एक युवा किसान की मौत हो गई है. प्रदर्शन दौरान उसके सिर में कोई चीज लगने की वजह से हेड इंजरी हुई, जिससे उसकी मौत हो गई.

Advertisement
Farmers Protest: दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत, पुलिस और किसानों के बीच टकराव
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 21, 2024, 10:19 PM IST

Farmers Protest: हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण रहे. पुलिस ने किसानों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. वहीं प्लास्टिक की गोलियां चलाई गई हैं और किसानों को रोकने के लिए वाटर कैनन का प्रयोग किया गया. आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता सरवण पंढेर ने कहा है कि खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत हो गई है. हालांकि अभी इसमें प्रशासन की ओर से किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस के 2 जवान घायल हो गए है.

दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर पुलिस से हुई झड़प में 50 से ज्यादा किसानों को हल्की और गहरी चोटें भी आई हैं. एक किसान की हालत गंभीर बनी हुई. घायल किसानों को एंबुलेंस की सहायता से खिनौरी और पंजाब के दूसरे अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Farmers: बहादुरगढ़-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की 10 कंपनियां तैनात, झज्जर पुलिस अलर्ट

किसान नेताओं का कहना है कि खनौरी (संगरूर) में किसान प्रदर्शन दौरान एक युवा किसान की मौत हो गई है. युवक पंजाब के भठिंडा जिले का रहने वाला है और प्रदर्शन दौरान उसके सिर में कोई चीज लगने की वजह से हैड इंजरी हुई, जिसमें उसकी मौत हो गई. प्रदर्शन स्थल से ही युवक को खनौरी के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे गाड़ी में ही मृतक घोषित कर दिया गया. 

वहीं इस मामले को लेकर हरियाणा पुलिस ने कहा कि दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों ने पराली में मिर्च पाउडर डालकर उसे जलाया. पुलिस का चारों तरफ से घेराव किया और पथराव के साथ लाठी गंडासे इस्तेमाल करते हुए पुलिसकर्मियों पर हमला हमला किया. लगभग 12 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए है. इसको देखते हुए पुलिस ने शांति की अपील है. 

Input: गुलशन चावला

Read More
{}{}