trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02128110
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर 2 मार्च को होगी खाप पंचयात, फिर बनेगी आगे की रणनीति

Farmers Protest News: खाप नेताओं ने बताया कि इसको लेकर अब 2 मार्च को उचाना के दाडन खाप के पालवा चबूतरे पर मीटिंग बुलाई है, जिसके लिए पंजाब के किसान संगठनों और बाकी किसान संगठनों को बुलाया गया है. जहां खाप नेता व पंचायतें मिलकर दोनों पक्षों को एकजुट होने के लिए मनाएंगी. 

Advertisement
Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर 2 मार्च को होगी खाप पंचयात, फिर बनेगी आगे की रणनीति
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 25, 2024, 08:01 PM IST

Fatehabad News: फतेहाबाद के गांव समैण में किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया गया. विभिन्न गावों के ग्रामीण और खाप नेता भी बैठक में पहुंचे. किसान नेताओं ने कहा कि संयुक्त मोर्चे से जुड़ी सभी संगठनों को एक करने का प्रयास करेंगे. 2 मार्च को उचाना में खाप पंचायत का आयोजन किया जाएगा. 

किसान आंदोलन के मद्देनजर आज फतेहाबाद के गांव समैन में खाप पंचायतों व कई गांवों के ग्रामीणों की महापंचायत हुई. पंचायत में विभिन्न खापों से जुड़े खाप नेता एवं विभिन्न गांवों के मौजिज ग्रामीण पहुंचे और दो टूक कहा कि हरियाणा के सहयोग के बिना पंजाब के किसान संगठनों का आंदोलन मजबूत होने वाला नहीं है. इसलिए पहले की तरह सभी किसान संगठन मिलकर संयुक्त किसान मोर्चा के नीचे आंदोलन की लड़ाई लड़ें. अगर पंजाब के संगठन नहीं मानते तो फिर हरियाणा की खाप पंचायतें अपने स्तर पर सरकार के खिलाफ बिगुल बजाएंगी. आज की पंचायत खाप नेता साधु राम व सूबे सिंह समैन के नेतृत्व में हुई.

ये भी पढ़ें: 28 फरवरी को किसान यहां निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, PM-CM के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

खाप नेताओं ने बताया कि इसको लेकर अब 2 मार्च को उचाना के दाडन खाप के पालवा चबूतरे पर मीटिंग बुलाई है, जिसके लिए पंजाब के किसान संगठनों और बाकी किसान संगठनों को बुलाया गया है. जहां खाप नेता व पंचायतें मिलकर दोनों पक्षों को एकजुट होने के लिए मनाएंगी. 

उन्होंने बताया कि सभी यूनियनों को एक होकर संयुक्त मोर्चे के तहत लड़ाई लडनी होगी. इसलिए खाप पंचायतें पंजाब के संगठनों से मिलकर बात करेगी. 2 मार्च को जो फैसला होगा, उसके तहत आगामी रणनीति से लड़ा जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर किसी भी गुट ने उनके फैसले से इनकार किया, उसका साथ नहीं दिया जाएगा. खाप नेताओं का कहना है कि अगर 2 मार्च की मीटिंग में पंजाब के नेता साथ आने को नहीं मानते तो फिर हरियाणा की खाप पंचायतें सरकार के खिलाफ अपने स्तर पर आवाज उठाएगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा के बिना आंदोलन नहीं चलने वाला, इसलिए हरियाणा का हक बनता है कि उसकी बात मानी जाए.

Input: Ajay Mehta

Read More
{}{}