trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02105665
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन से पहले हरियाणा सरकार अलर्ट, दो अस्थाई जेल बनाने के आदेश

Farmers Protest: हरियाणा के चौधरी दलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम, सिरसा और गुरु गोविंद सिंह स्टेडियम डबवाली में दो अस्थाई जेल बनाई जाएंगी. राज्यपाल के आदेश पर गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीसीएसएन प्रसाद ने इसके आदेश जारी किए हैं. 

Advertisement
Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन से पहले हरियाणा सरकार अलर्ट, दो अस्थाई जेल बनाने के आदेश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 11, 2024, 09:05 PM IST

Farmers Protest: 13 फरवरी को किसान संगठनों द्वारा दिल्ली कूच के ऐलान के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट मोड पर नजर आ रही है. प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा सीमावर्ती जिलों तथा अन्य संवेदनशील जिलों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. इसके साथ ही राज्यपाल के आदेश पर सिरसा और डबवाली में दो अस्थाई जेल भी बनाई जाएंगी. 

हरियाणा में बनाई जाएंगी दो अस्थाई जेल
13 फरवरी को किसान आंदोलन को देखते हुए हरियाणा पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान हरियाणा के चौधरी दलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम, सिरसा और गुरु गोविंद सिंह स्टेडियम डबवाली में दो अस्थाई जेल बनाई जाएंगी. राज्यपाल के आदेश पर गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीसीएसएन प्रसाद ने इसके आदेश जारी किए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Farmers Protest: दिल्ली कूच को किसान तैयार, बार्डर पर बढ़ी सुरक्षा तो खेतों से करेंगे सीमा पार

किसान आंदोलन की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था सुचारू रखने के लिए 15 जिलों में धारा -144 लगाई गई है. जिसके तहत ट्रैक्टर-ट्राली के माध्यम से किसी भी प्रकार के प्रदर्शन अथवा मार्च को प्रतिबंधित किया गया है. सोशल मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार करने वाले शरारती तत्वों पर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल द्वारा नजर रखी जा रही है. आम जनता से भी अपील की जाती है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के कंटेंट अथवा वीडियो को बिना पुष्टि किए शेयर ना करें. कानून सभी के लिए समान है और कानून व्यवस्था बाधित करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. हरियाणा सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वचनबद्ध है.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कुंडली, बढ़ी, बहादुरगढ़ के साथ लगने वाले विभिन्न औद्योगिक संगठनो द्वारा भी प्रशासन से अनुरोध किया गया है कि वे इस प्रकार के धरना प्रदर्शन को रोकने के लिये आवश्यक कदम उठाएं. दरअसल, पिछ्ली बार इस प्रकार के धरना प्रदर्शन से उनका आर्थिक नुकसान हुआ था और इन क्षेत्रों में यातायात प्रभावित होने के कारण कई लोगों को अपनी नौकरी भी गवांनी पड़ी थी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में विभिन्न किसान संगठनों ने भी पुलिस प्रशासन को आश्वस्त किया है कि वे इस प्रदर्शन में भाग नहीं लेंगे. इन किसान संगठनों द्वारा अपील भी की गई है कि ट्रैक्टर-ट्राली खेतों में चलाने के लिए हैं न कि किसी प्रकार के प्रदर्शन के लिए हैं.

हरियाणा पुलिस द्वारा भी प्रदेशवासियों से अपील की गई है कि वे यातायात संबंधी अथवा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया का ट्विटर अकाउंट @Haryana_Police, @DGPHaryana तथा फेसबुक अकाउंट Haryana Police को फॉलो करते रहें. इन सोशल मीडिया अकाउंट पर सभी महत्वपूर्ण जानकारी समय-समय पर अपडेट की जाती रहेंगी. इसके साथ ही पंजाब जाने वाले यात्रियों से अपील की जाती है कि वे हरियाणा पुलिस द्वारा समय-समय पर जारी की जाने वाली ट्रैफिक एडवाइजरी को फॉलो करते रहें और अनावश्यक यात्रा करने से बचें. किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में डॉयल- 112 पर संपर्क करें.

Input- Vijay Rana

 

 

Read More
{}{}