trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02130692
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Farmers Protest: किसान आंदोलन बना लोगों के लिए आफत, रास्ते खुलने के बाद भी नहीं सामान्य हो रहा यातायात

Farmers Protest: किसान आंदोलन के दौरान बंद किए गए कई रास्ते अभी भी नहीं खुल पाए हैं, जिसकी वजह से बसें घूमकर जा रही हैं. वहीं इसकी वजह से दिल्ली, हरियाणा और पंजाब आने-जाने वाले लोगों को ज्यादा समय और पैसे दोनों खर्च करने पड़ रहे हैं. 

Advertisement
Farmers Protest: किसान आंदोलन बना लोगों के लिए आफत, रास्ते खुलने के बाद भी नहीं सामान्य हो रहा यातायात
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 27, 2024, 01:20 PM IST

Farmers Protest: किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए पुलिस द्वारा सभी रास्तों पर बेरीकेडिंग की गई थी, जिसे अब हटाया जा रहा है. बावजूद इसके लोगों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के रास्ते आंशिक रूप से खोले गए हैं, जिसकी वजह से अभी भी बसें घूमकर जा रही हैं. इसकी वजह से दिल्ली, हरियाणा और पंजाब आने-जाने वाले लोगों को ज्यादा समय और पैसे दोनों खर्च करने पड़ रहे हैं. 

किसान आंदोलन की वजह से प्रशासन द्वारा नेशनल हाइवे बंद किए गए हैं, मुख्य मार्ग बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पंजाब और दिल्ली आने जाने वाले यात्रियों का कहना है कि हमें बस स्टैंड आकर घंटो इंतजार करना पड़ रहा है. मुख्य मार्गों के बंद होने की वजह बसों को घूमकर जाना पड़ रहा है, जिससे समय और किराया दोनों ज्यादा लग रहा है. प्रशासन द्वारा रास्तों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है, कुछ जगहों पर यातायात व्यवस्था सामान्य हो गई है तो वहीं अभी कुछ जगहों पर लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: दिल्ली कूच को लेकर किसानों की अहम बैठक आज, जल्द ले सकते हैं बड़ा फैसला

दिल्ली में क्या हैं हालात
किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर, टिकरी, सिघू बॉर्डर पर भी 6-7 लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. अब दिल्ली कूच के फैसले को टालने के बाद इन पर ढील दी गई है. हालांकि, गाजीपुर बॉर्डर पर ट्रैफिक व्यवस्था में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. अभी भी यहां गाजियाबाद, वैशाली और इंदिरापुरम के लिए गाड़ियां आनंद विहार से महाराजपुर बॉर्डर होकर जा रही हैं. इसके साथ ही गाजीपुर लैंडफिल से मुर्गा मार्केट होते हुए खोड़ा (UP) की तरफ जाने वाले दूसरे रूट का इस्तेमाल हो रहा है, जिसकी वजह से कई जगहों पर जाम जैसे हालात बन गए हैं. वहीं सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा में ढील दिए जाने के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं. 

Input- Aman Kapoor

Read More
{}{}