trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02137635
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Farmer Protest: किसान आंदोलन 2 की चिंगारी जल्द पहुंचेगी दिल्ली, SKM की एक कॉल पर करेंगे कूच- फोगाट खाप

Haryana News: दादरी के दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152डी के पंचायत व किसान संगठनों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना शुक्रवार से शुरू कर दिया गया है. धरने पर आज फोगाट, सांगवान, सतगामा, श्योराण सहित कई खापों के प्रतिनिधि पहुंचे और किसानों संग सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया  

Advertisement
Farmer Protest: किसान आंदोलन 2 की चिंगारी  जल्द पहुंचेगी दिल्ली, SKM की एक कॉल पर करेंगे कूच- फोगाट खाप
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 02, 2024, 04:39 PM IST

Charkhi Dadri: किसान आंदोलन-2 को लेकर किसानों व खाप पंचायतों द्वारा आंदोलन को गति दी जा रही है. वहीं दादरी में नेशनल हाईवे 152डी के पास पक्का मोर्चा शुरू करते हुए किसानों द्वारा आगामी रणनीति बनाई जा रही है. इसी कड़ी में धरने पर पंचायत खापों की अगुवाई में किसान व सामाजिक संगठनों ने रविवार को खनौरी बार्डर पर शहीद किसान शुभकरण को श्रद्धांजलि देने का निर्णय लिया है. साथ ही श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कई जिलों की खाप पंचायतों को भी निमंत्रण भेजा गया है. किसानों ने स्पष्ट किया है कि एसकेएम की एक काल पर दादरी से किसान दिल्ली कूच के लिए तैयार हैं.

किसानों ने सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन 
दादरी के दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152डी के पंचायत व किसान संगठनों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना शुक्रवार से शुरू कर दिया गया है. धरने पर आज फोगाट, सांगवान, सतगामा, श्योराण सहित कई खापों के प्रतिनिधि पहुंचे और किसानों संग सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया. किसानों ने कहा कि पिछले वर्ष भी किसान आंदोलन लंबा चला था. इस बार वे सरकार पर विश्वास नहीं करेंगे बल्कि किसानों की मांगों को पूरा करवाने के बाद ही अपनी जगह से हटेंगे. 

ये भी पढ़ें- Gurugram: तेज रफ्तार कार ने स्कूटी को मारी टक्कर, बुजुर्ग की मौत CCTV में कैद वारदात

एसकेएम के कॉल पर दिल्ली कुच के लिए तैयार 
फोगाट खाप सचिव सुरेश फोगाट ने कहा कि किसान आंदोलन-2 की चिंगारी दादरी से शुरू होकर दिल्ली तक जरूर पहुंचेगी. इस बार किसान विश्वासघात नहीं होने देंगे, बल्कि अपनी मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे. किसानों ने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर एसकेएस की एक कॉल पर दिल्ली कूच कर सकते हैं. रविवार को कई जिलों की खापों को निमंत्रण दिया गया है और खापों के साथ मिलकर आंदोलन को तेज करने के बारे मंथन किया जाएगा. 

Input- Pushpender Kumar

Read More
{}{}