Home >>Delhi-NCR-Haryana

Faridabad News: हरियाणा कर्मचारियों की मांग, कच्चा रोजगार नहीं, पक्की नौकरी चाहिए

Faridabad News: हरियाणा कर्मचारियों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उन्हें कच्चा रोजगार नहीं पक्की नौकरी चाहिए. साथ ही कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए. कौशल रोजगार निगम को भंग किया जाए. गुड़गांव में निकल गए कर्मचारियों को ड्यूटी पर लिया जाए. पुरानी पेंशन बहाल की जाए. तमाम हमारी मांगे हैं. 

Advertisement
Faridabad News: हरियाणा कर्मचारियों की मांग, कच्चा रोजगार नहीं, पक्की नौकरी चाहिए
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Dec 15, 2023, 09:31 AM IST

Faridabad News: दिखाई दे रहा नजारा फरीदाबाद नगर निगम मुख्यालय का है. जहां नगर निगम मुख्यालय के बाहर सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने प्रदेशव्यापी दो दिवसीय टूल डाउन पेन डाउन हड़ताल शुरू की हुई है. कर्मचारी नेताओं ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया और चेतावनी दी है कि अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो हड़ताल को आगे बढ़ाया जाएगा.

फरीदाबाद की सफाई व्यवस्था से नाराज हुए मुख्यमंत्री के सख्त आदेश के बाद नगर निगम प्रशासन अपने लाव लश्कर के साथ, शहर की सफाई करने में जुटा ही था कि सर्व कर्मचारी संघ अपनी मांगों को लेकर 2 दिन की टूल डाउन, पेन डाउन हड़ताल पर चला गया है. तो ऐसे में एक बार फिर शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है.

ये भी पढ़ेंः Haryana Assembly Session: सदन में उठेगा बाढ़ से हुए नुकसान और मुआवजे का मुद्दा, जहरीली शराब कांड पर घेरेगी विपक्ष

तो ऐसे में zee मीडिया की टीम फरीदाबाद के नगर निगम मुख्यालय पर जाकर हड़ताल पर बैठे सर्व कर्मचारी संघ के नेताओं से की खास बातचीत करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने बताया कि सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान हम यहां दो दिन का काम पूरे तरीके से बंद करके बैठे हैं. नगर निगम पालिका संघ के आह्वान पर.

उन्होंने बताया कि हम मांग कर रहे हैं कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए. कौशल रोजगार निगम को भंग किया जाए. आबादी के तहत भर्ती की जाए और जो गुड़गांव में कर्मचारी निकल गए हैं 3480, उनको बहाल किया जाए. उन को ड्यूटी पर लिया जाए. पुरानी पेंशन बहाल की जाए. तमाम हमारी मांगे हैं. इन मांगों को लेकर के हम यहां पर दर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: मनीष सिसोदिया को SC से बड़ा झटका! पुनर्विचार अर्जी खारिज

उन्होंने आगे बताया कि इससे पहले हमने 2 दिन का महा पड़ाव हिसार में किया. हमारे कमल गुप्ता जी के गृह क्षेत्र पर. हमने उनकी कोठी पर 2 दिन का पड़ाव किया और उसके बाद हमने वहीं से ऐलान किया कि हम 2 दिन की हड़ताल करेंगे. तीन दिवसीय 24 घंटे की और फिर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ हरियाणा सरकार के खिलाफ हम यहां गेट पर बैठे हैं.

उन्होंने कहा सरकार ने कई बार बातचीत करने के बाद हमारे नेताओं से तो उन्होंने हमारी बातों को नजर अंदाज करते हुए करते हुए हमको मजबूर कर दिया कि हम हड़ताल करें. या टूल डाउन करें. अब हमारे कर्मचारी यहां पर टोल्ड टाउन करके बैठे है. तो वहीं बलबीर सिंह सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला फरीदाबाद प्रधान ने बताया कि 2 दिन का फुल डाउन किया है.

ये भी पढ़ेंः Rajasthan CM Oath Ceremony: जन्मदिन पर CM पद की शपथ लेंगे भजनलाल, PM मोदी सहित ये दिग्गज होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के अंदर मनोहर लाल खट्टर जी दूसरी बार मुख्यमंत्री हैं और लगातार 9 साल आज हो गए, लेकिन प्रदेश के अंदर लगातार कर्मचारी अपना धरने दे रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे हैं कच्चे कर्मचारी पक्के हो, ठेकेदारी प्रथा समाप्त हो,पुरानी पेंशन स्कीम लागू हो, रोजगार निगम जो सरकार लेकर आई है उसको समाप्त करें. क्योंकि, हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री विधानसभा में एक बात को सीना चौड़ा कर कहते हैं कि 1लाख दस हजार कर्मचारियों को रोजगार दिया है, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अगर रोजगार दिया है तो यह कच्चा रोजगार है.

हरियाणा का कर्मचारी मांग करता है कि उन्हें कच्चा रोजगार नहीं पक्की नौकरी चाहिए. नगर निगम फरीदाबाद का कर्मचारी विशेष तौर पर काम करना चाहता है, लेकिन अधिकारियों ने हम पर काम नहीं करने के आरोप लगाए हैं, लेकिन एक इको ग्रीन कंपनी जिसको हरियाणा के मुख्यमंत्री चीन से लेकर आए हैं आजतक उसने शहर की सफाई का पूरा काम ढंग से नहीं किया. लगातार जो गंदगी के ढेर है वह इसी इको कंपनी की वजह से हैं. इको ग्रीन को इसलिए कोई कुछ नहीं कह सकता, क्योंकि इको ग्रीन कंपनी अधिकारियों तक मंत्रियों तक, मुख्यमंत्री तक चढ़ावा पहुंचते हैं. इसलिए इको ग्रीन कंपनी पर कोई भी अधिकारी कार्रवाई नहीं करता.

(इनपुटः अमित चौधरी)

{}{}