Home >>Delhi-NCR-Haryana

Elvish Yadav रेव पार्टी केस में राहुल यादव की निशानदेही पर पुलिस ने फरीदाबाद से दो कोबरा किए बरामद

Elvish Yadav Rave Party Case: एल्विश यादव और फाजिलपुरिया की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती है. रेव पार्टी में नशे के लिए सांपों का जहर इस्तेमाल होने के मामले में 24 घंटे के रिमांड पर लिए गए राहुल से पूछताछ के बाद नोएडा पुलिस ने फरीदाबार के एक गांव से दो कोबरा सांपों को बरामद किया है.

Advertisement
Elvish Yadav रेव पार्टी केस में राहुल यादव की निशानदेही पर पुलिस ने फरीदाबाद से दो कोबरा किए बरामद
Stop
Balram Pandey|Updated: Nov 18, 2023, 06:41 PM IST

Elvish Yadav Rave Party Case: आपने एक मशहूर कहावत तो सुनी होगी... सांप निकल गया और लकीर पीट रहे हैं, लेकिन रेव पार्टी में नशे के लिए सांपों का जहर इस्तेमाल होने के मामले में 24 घंटे के रिमांड पर लिए गए राहुल से पूछताछ के बाद नोएडा पुलिस लकीर नहीं पीट रही है, बल्कि उन लकीरों सहारे उन जगहों में पहुंच रही है, जहां पर इन सांपों को रखा जाता था.

नोएडा पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद के एक गांव से ऐसे ही दो कोबरा सांप बरामद किए हैं. जो अन्य प्रदेशों से तस्करी कर रेव पार्टी के लिए लाए गये थे. इस बीच राहुल के पास से बरामद लाल डायरी भी चर्चा में है, जिसमें कई नाम और पते कोड में लिखे गए हैं. पुलिस इन्हें डिकोड कर रही है.

ये भी पढ़ेंः Rohtak Crime: अपने ही 4 बच्चों को जहर देकर फरार पिता जयपुर से गिरफ्तार, 3 बच्चों की मौत

प्लास्टिक के डिब्बों में बंद इन दो कोबरा सांपो को पुलिस ने राहुल से पूछताछ के बाद हरियाणा के फरीदाबाद स्थित एक गांव में बने राहुल यादव का वेयरहाउस से बरामद किया है. बदरपुर से सांप लाकर वह यहां रखता था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ सांप बदरपुर के गांव में नहीं मिलते तो उन्हें राजस्थान, झारखंड और अन्य राज्यों से लाकर सीधे इस गांव में रखते थे.

राहुल ने बताया था कि उसने अधिकतर पार्टी फाजिलपुर गांव में की हैं. सांपों का जहर राहुल के गिरोह के लोग निकालते थे. पुलिस ने इन दोनों सांपों को वन विभाग को सौंप दिया गया है, इन सांपो का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद जंगल में छोड़ दिया जाएगा. पुलिस सूत्रों की माने तो अभी तक की जांच के दौरान एल्विश के खिलाफ कोई ठोस सबूत पुलिस को नहीं मिला है.

ये भी पढ़ेंः Rohtak Crime: अपने ही 4 बच्चों को जहर देकर फरार पिता जयपुर से गिरफ्तार, 3 बच्चों की मौत

पुलिस तकनीकी सबूत और सर्विलांस के आधार पर एल्विश और फाजिलपुरिया की संलिप्तता के बारे में सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है. रिमांड पर लिए गए राहुल का पुलिस एल्विश यादव से आमना-सामना नहीं करा पाई है. पुलिस अधिकारियों ने पूर्व में दावा किया था कि राहुल को रिमांड पर लेकर एल्विश से उसका आमना-सामना कराया जाएगा.

राहुल की निशानदेही पर पुलिस ने जो डायरी बरामद की है उसमें कई नाम व पते कोड भाषा में हैं. पुलिस इसे डिकोड कर रही है. हालांकि, नोएडा पुलिस इस पर कुछ भी बोलने से बच रही है. रिमांड अवधि पूरी होने के बाद राहुल को कड़ी सुरक्षा में लुक्सर जेल भेज दिया गया है.

(इनपुटः बलराम पांडे)

{}{}