trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02379724
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi University: डीयू में दाखिले के लिए जारी की गई संभावित रैंक, प्राथमिकताओं में दो दिन में बदलाव संभव

दिल्ली विश्वविद्यालय ने 2024-25 के स्नातक प्रवेश के लिए एक सिम्युलेटेड रैंक सूची जारी की है, जो छात्रों के प्रवेश अंकों और वरीयताओं के आधार पर उनके संभावित पाठ्यक्रम और कॉलेज प्लेसमेंट को दर्शाती है.

Advertisement
Delhi University: डीयू में दाखिले के लिए जारी की गई संभावित रैंक, प्राथमिकताओं में दो दिन में बदलाव संभव
Stop
Deepak Yadav|Updated: Aug 12, 2024, 09:42 AM IST

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय ने 2024-25 के स्नातक प्रवेश के लिए एक सिम्युलेटेड रैंक सूची जारी की है, जो छात्रों के प्रवेश अंकों और वरीयताओं के आधार पर उनके संभावित पाठ्यक्रम और कॉलेज प्लेसमेंट को दर्शाती है. जिसे उम्मीदवार अपने एडमिशन डैशबोर्ड पर अपनी रैंक देख सकते हैं.

6 अगस्त को सीटों के लिए पहली आवंटन सूची करेगा जारी 
उम्मीदवारों के पास अब कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल पर अपनी प्राथमिकताएं बदलने, जोड़ने या हटाने के लिए सोमवार, 12 अगस्त को रात 11.59 बजे तक का समय है. इससे पहले कि विश्वविद्यालय 16 अगस्त को सीटों के लिए पहली आवंटन सूची जारी करे. विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अनुसार, यह अंतिम सूची नहीं है, बल्कि छात्रों को किसी विशिष्ट कार्यक्रम में आवंटित होने की संभावना का आकलन करने में मदद करने के लिए डिजाइन की गई है. यह उम्मीदवारों के अपने कार्यक्रम और कॉलेज वरीयताओं के समायोजन के आधार पर बदलेगा. शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए स्नातक प्रवेश के लिए 2.4 लाख से अधिक आवेदकों ने पंजीकरण कराया है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder: कोलकाता डॉक्टर हत्या को लेकर दिल्ली के अस्पताल में सोमवार को वैकल्पिक सेवाएं रहेंगी बंद

16 अगस्त से होगा तीसरा चरण शुरू 
दिल्ली विश्वविद्यालय कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) के माध्यम से 65 से ज्यादा कॉलेजों में 71 हजार से अधिक सीटों पर प्रवेश दे रहा है. वहीं इसके प्रवेश की प्रक्रिया का 16 अगस्त से तीसरा चरण शुरू हो जाएगा. 18 अगस्त तक उम्मीदवार अपनी सीट स्वीकार कर सकते हैं. वहीं इसके साथ ही कॉलेज 20 अगस्त तक छात्रों के प्रवेश का सत्यापन और अनुमोदन करेंगे. पहले प्रवेश दौर के लिए ऑनलाइन शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 21 अगस्त (शाम 4.59 बजे) है. वहीं दिल्ली विश्वविधालय के प्रवेश के लिए पहली सूची 16 अगस्त को जारी की जाएगी.

Read More
{}{}