Home >>Delhi-NCR-Haryana

Jharkhand New CM: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरोन होंगे झारखंड के अगले CM

Jharkhand CM: जेएमएम सांसद महुआ माजी का कहना है कि सीएम ईडी की हिरासत में हैं. सीएम अपना इस्तीफा सौंपने के लिए ईडी टीम के साथ राज्यपाल के पास गए हैं. साथ ही उन्होंने सुनिश्चित किया कि चंपई सोरेन ही नए मुख्यमंत्री होंगे.

Advertisement
Jharkhand New CM: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरोन होंगे झारखंड के अगले CM
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jan 31, 2024, 09:57 PM IST

Jharkhand CM Hemant Soren Arrest: झारखंड की राजधानी रांची से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया है. ईडी ने जमीन घोटाला मामले में करीब 7 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं इसके बाद हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा. जिसे राजभवन ने स्वीकार कर लिया है.  

वहीं जेएमएम सांसद महुआ माजी का कहना है कि सीएम ईडी की हिरासत में हैं. सीएम अपना इस्तीफा सौंपने के लिए ईडी टीम के साथ राज्यपाल के पास गए हैं. साथ ही उन्होंने सुनिश्चित किया कि चंपई सोरेन ही नए मुख्यमंत्री होंगे.

बीजेपी नेता निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि चंपई सोरेन को विधायक दल ने अगले मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित किया. हेमंत सोरेन कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री परिवार के विरोध के कारण नहीं बना पाए. दरअसल बता दें कि चंपई सोरेन हेमंत सोरेन सरकार में परिवहन, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री हैं और साथ ही चंपई जेएमएम के उपाध्यक्ष भी हैं. 

वहीं झारखंड बीजेपी प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को क्यों हटना पड़ा, जनता को बताना होगा. हेमंत सोरेन को खुद हटने, चंपई सोरेन को लाने की क्या मजबूरी थी. कल्पना सोरेन को लाते-लाते चंपई सोरेन को लाने की मजबूरी हो गई.

{}{}