trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01237124
Home >>Delhi-NCR-Haryana

दहेज के आरोपों से बचाने लिए महिला ASI ने दहेजलोभियों से मांगे 4 लाख रुपये, जानें कहां का है मामला?

हरियाणा स्टेट विजिलेंस करनाल की टीम ने हाल ही में एक महिला ASI को दहेजलोभियों के आरोपियों से धारा हटाने के एवज में 4 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. बता दें कि आरोपी सरिता को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. परिजन ने जानकारी दी कि इस बात को उन्होंने रिकॉर्ड कर लिया और फिर विजिलेंस में शिकायत दी.    

Advertisement
दहेज के आरोपों से बचाने लिए महिला ASI ने दहेजलोभियों से मांगे 4 लाख रुपये, जानें कहां का है मामला?
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 29, 2022, 11:02 AM IST

कमरजीत सिंह विर्क/करनालः हरियाणा स्टेट विजिलेंस करनाल की टीम ने सेक्टर-32, 33 थाना परिसर में महिला ASI को दुष्कर्म की धारा हटाने के एवज में चार लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला ASI सरिता को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि इस मामले में 8 लाख रुपये की मांग की गई थी, जिसमें से पांच लाख DSP और 2 लाख रुपये SHO को देने थे, जिसकी फिलहाल जांच की जा रही है.

शिकायतकर्ता ने बताया था कि जुंडला चौकी क्षेत्र निवासी उसके भांजे की शादी तरावड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में नवंबर 2020 में हुई थी. उन दोनों में किसी बात को लेकर अनबन हो गई तो उसके भांजे की पत्नी ने सेक्टर-32,33 थाने में शिकायत दी थी, जिसमें पति, सास, ससुर और जेठ पर दहेज मांगने, मारपीट करने, जबरन गर्भपात, जाने से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ेंः Delhi Monsoon: इस तारीख को मानसून देगा दस्तक, लोगों को आज मिल सकती है उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत

उन्होंने बताया कि साथ ही सास और जेठ पर दुष्कर्म के प्रयास का भी आरोप थे. मामले में परिजन पहले एसपी से मिले और आरोपों को मनगढ़ंत बताया. इसी के साथ SP ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया है. इसके बाद उन्होंने DSP से मुलाकात कि और कहा कि आप आईओ से मिलो. जब वे इस मामले की जांच अधिकारी ASI सरिता से सेक्टर-32,33 थाने में मिले तो दुष्कर्म की धारा हटाने के लिए खर्चा पानी देने की मांग की गई.

उस वक्त उन्होंने पूछा कि कितना खर्चा पानी लगेगा तो आरोपी ASI ने 10 लाख रुपये की मांग की. इसके बाद 8 लाख रुपये में उनकी बात तय हुई. इसमें दो किस्त में रुपये देने की बात कही गई. ASI सरिता ने यह भी कहा कि इन आठ लाख रुपयों में से 5 लाख DSP और 2 लाख रुपये SHO को देने पड़ेंगे. 1 लाख रुपये ही उसके पास आएगा. परिजन का कहना है कि इस बात को उन्होंने रिकॉर्ड कर लिया और फिर विजिलेंस में शिकायत दी. इसके बाद विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर ASI सरिता को रंगे हाथों 4 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}