trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01407449
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Diwali 2022 Totke: पति के बात न मानने से हैं परेशान, तो दिवाली पर आजमाएं ये आसान टोटके

Diwali 2022 Totke: अगर आपके पति भी बातों को सुनकर अनसुना कर देते हैं, तो दिवाली की पूजा के दौरान आप इन 4 उपायों को आजमाकर आपकी सभी परेशानियां दूर कर सकती हैं. 

Advertisement
Diwali 2022 Totke: पति के बात न मानने से हैं परेशान, तो दिवाली पर आजमाएं ये आसान टोटके
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 23, 2022, 12:35 PM IST

Diwali 2022 Totke: ज्योतिष शास्त्र में दिवाली के त्योहार पर मां लक्ष्मी को खुश करने कई तरीकों के बारे में बताया गया है, जिनकी मदद से आप धन की देवी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं. ठीक उसी प्रकार दिवाली के दिन कुछ उपायों को आजमा कर पति-पत्नी के रिश्ते की सभी परेशानियों को दूर किया जा सकता है. 

पति पर हसीना डाल रही है डोरे तो Diwali के दिन करें छोटा सा काम, पीछा छोड़ भागेगी कोसों दूर

शादी के बाद सभी महिलाएं चाहती हैं कि उनका पति उनकी बात को सुने और समझे. लेकिन कई बार काम या फिर किसी दूसरी वजह से पति उनकी बात को अनदेखा कर देते हैं. धीरे-धीरे ये बातें दोनों के रिश्तों को भी प्रभावित करती है और घर में झगड़े होना शुरू हो जाते हैं. अगर आप भी पति द्वारा बातों को अनसुना कर देने से परेशान हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है. आज हम आपके लिए दिवाली के दिन के कुछ उपाय लेकर आए हैं, जिन्हें आजमाकर आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

1. मां लक्ष्मी को लगाए खीर का भोग
मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाकर पति-पत्नी साथ में प्रसाद ग्रहण करें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं और पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत होता है.

2. लाल फूल अर्पित करें
मां लक्ष्मी को लाल रंग अत्याधिक प्रिय है, दिवाली के दिन पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को लाल रंग के फूलों से बनी माला अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियों को दूर करेंगी.

3. भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करें
दिवाली के दिन माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की साथ में पूजा की जाती है. इस दिन गणपति को दूर्वा अर्पित करने से रिश्तों में मजबूती आती है. साथ ही विघ्नहर्ता की कृपा से रिश्ते में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं.

4. पति-पत्नी साथ में करें पूजा
दिवाली के दिन पति-पत्नी साथ में पूजा करें, ऐसा करने से घर की सुख शांति बनी रहती है और घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee Media इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. 

 

Read More
{}{}