trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01697247
Home >>डिवोशन

Shani Jayanti 2023: इन 3 राशि के लिए फलदायी होने वाली है शानि जयंति, खास योग से इन कामों में मिलेगी सफलता

Shani Jayanti 2023: इस साल शनि जयंती खास होने वाली है, क्योंकि इस बार शनि जयंती के दिन खास योग बन रहे हैं, जिससे भक्त को पूजा का भरपूर लाभ मिलेगा. इस दिन गजकेसरी योग, शोभन योग और शश राजयोग रहेगा, जिससे 3 राशियों को खास लाभ मिलने वाला है. आइए इन तीन राशियों के बारे में जानते हैं. 

Advertisement
Shani Jayanti 2023: इन 3 राशि के लिए फलदायी होने वाली है शानि जयंति, खास योग से इन कामों में मिलेगी सफलता
Stop
Zee News Desk|Updated: May 15, 2023, 07:48 PM IST

Shani Jayanti 2023: हर साल ज्येष्ठ महीने में आने वाली अमावस्या के दिन शनि जयंती मनाई जाती है. इस साल शनि जयंती 19 मई को मनाई जाएगी. इस दिन शनि देव का जन्म हुआ था, तभी से इसी तिथि पर शनि जयंती मनाई जाती है. भगवान शनि की पूजा करने से दुख खत्म हो जाते हैं. जिन लोगों के जीवन में दुख और परेशानी हैं, उनको पूरे विधि विधान से शनि देव की पूजा करनी चाहिए. शनि देव की पूजा करने से  आर्थिक, मानसिक और शारीरिक दुखों का समापन हो जाता है. 

शनि जयंती 2023 पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत (Shani Jayanti 2023 These Zodiac sign get benefit)

तुला राशि (Libra)- हिंदु ग्रंथों की मानें तो शनि और शुक्र ग्रह आपस में दोस्त हैं. शानि ग्रह और राशियों में से तुला राशि वायु प्रधान है. इतना ही शनि का सबसे उच्च राशि तुला राशि है. इन सभी कारणों को देखते हुए शनि तुला पर हमेशा अपनी कृपा बनाए रखता है. इस दिन तुला राशि के जातक अगर शनि देव की पूजा करते हैं तो उनके जीवन में खुशियां, सुख-समृद्धि, धन-धान्य की कभी कमी नहीं होगी. शानि देव की कृपा से नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलेगा, लाभ होगा साथ ही काम में नई ऊंचाईयों को छुएंगे. वहीं आपकी धर्मिक कामों में मन लगेगा और मन को शांति मिलेगी. 

ये भी पढ़ें: Shanidev Puja Niyam: शानिवार को इन बातों का रखें खास ध्यान, ये काम करने से शनिदेव होंगे प्रसन्न

मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातकों के जीवन में गजकेसरी योग बन रहे हैं. शनि जयंति से पहले ही मेष राशि में गुरु ग्रह और चंद्रमा साथ में लाभ देने के लिए साथ आए हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए मेष राशि वाले जातकों को शनि जयंति के दिन धन लाभ होने और सुख-समृद्धि के प्राप्त होने की संभावना है. नौकरीपेशा और व्यवसाय कर रहे लोगों को काम में तरक्की मिलेगी और साथ ही परिवार का साथ मिलेगा. वहीं धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

मिथुन राशि (Gemini)- शनि जंयती के दिन मिथुन राशि के लोगों में गजकेसरी योग बन रहा है, जिससे उन्हें खूब लाभ होने वाला है. इस योग के बनने से जातकों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और साथ ही आपके काम की तारीफ होगी. जिससे आपके मन को खुशी प्राप्त होगी. इस दिन शानि देव की पूजा करने से कभी अधूरे और रुके हुए काम बनेंगे. प्रोपर्टी को लेकर अच्छी खबर मिलने की संभावना है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी मिलेगी. 

Read More
{}{}