trendingPhotos2004121/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana
PHOTOS

Numerology: आज इन मूलांक वालों को हासिल होगी सफलता, सभी पुरानी मुश्किलें होगी खत्म

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

Advertisement
1/9

मूलांक 1: आज का दिन परेशानी से भरा रहेगा. काम को लेकर आ रही परेशानी बढ़ सकती है, जिससे जरूरी काम को लेकर योजना रद्द हो सकती है. दोस्तों का साथ मिलेगा. जरूरत पड़ने पर मदद लें. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए बेस्ट रहने वाला है. करियर को लेकर सफलता हासिल होगी और साथ ही जीवन में आप खुलकर अपने काम को लेकर जिक्र कर पाएंगे. मेहनत करते रहें. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन खास रहेगा, धन लाभ होगा, लेकिन जरूरी कामों को लेकर परेशानी हो सकती है. आज के दिन और भी सफल बनाने के लिए आकर्षण और कुशलता का प्रयोग करें.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन अच्छा रहेगा. करीबियों के साथ समय बिताएंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी और तनाव कम होगा. सफलता पाने के लिए मेहनत करें, काम से चोरी न करें. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन सामान्य रहेगा. दूसरों से खुद को अलग महसूस करेंगे और साथ ही तनाव होने की वजह से नुकसान हो सकता है. सेहत पर ध्यान दें. मन को शांत रखने की कोशिश करें.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी भी जरूरी काम को करने से पहले सलाह लें और सोच समझकर फैसला लें. काम को करने से पहले सावधान रहें. धार्मिक कामों में मन लगाएं.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन खास रहने वाला है. जरूर बैठक करेंगे और साथ ही गुप्त चिजों को लेकर फैसला करेंगे. आज जरूरी काम, स्वास्थ्य और शादीशुदा जिंदगी को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत.

 

8/9

मूलांक 8: आज का जिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आज घर और करीबियों से जरूरी बात करेंगे और साथ ही मनोरंजन को लेकर समय अच्छा रहने वाला है. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके अच्छे परिणाम मिलेंगे, मेहनत के फल की प्राप्ति होगी और साथ ही जल्दी काम को समय से पूरा करें, जिससे की आगे परेशानी न आ पाएं.





Read More