trendingPhotos1970509/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana
PHOTOS

Numerology: आज 2, 3 समेत इन मूलांक वाले लोगों को हासिल होगी तरक्की, भगवान हनुमान का मिलेगा आशीर्वाद

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

Advertisement
1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए अच्छा हेगा. धन लाभ होगा, कामों में सफलता हासिल होगी और साथ ही रुके हुए धन का भी आगमन होगा. अगर आप खेल से जुड़े हैं तो खुशखबरी मिल सकती है. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन खास रहेगा. आज किसी बात को लेकर भावुक रहेंगे, जिससे परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, लेकिन खास बातों का ध्यान करने की जरूरत है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन अच्छा रहेगा, धार्मिक कामों में मन लगेगा, लाभ पाने के लिए दान-पुण्य जरूर करें. व्यापार में धन लाभा होगा, परिवार के सदस्य की सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत है. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन अच्छा और फलदायी रहने वाला है. सोच में बदलाव लाएं और साथ ही जरूरी कामों को समय से पूरा करें, आगे के लिए बिल्कुल न टालें, ऐसा करना परेशनी ला सकता है.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यापार को लेकर दिन शुभ है. खर्चों पर संयम रखें और निजी जिंदगी में बदलाव आने वाला है, जिम्मेदारी बढ़ने वाली है, विशेष बातों का ध्यान रखें.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार में बढ़ोतरी करने के लिए नए विचार और योजना बना सकते हैं. परिवार के साथ कही घूमने जाने का प्लान बन सकता है. नौकरी में लाभ होगा. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का मिलाजुला रहने वाला है, लेकिन शिक्षा और करियर के क्षेत्र मे सफलता हासिल होने वाली है. किसी तरह की परेशानी आने पर मन को शांत रखें और दुखों का किसी के सामने बखान न करें. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. धन निवेश के मामलों में ध्यान देने की जरूरत है. वहीं परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करें, परिवार का साथ मिलेगा. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन अच्छा रहेगा और साथ ही सभी कामों को समय से पूरा करने पर लाभ हासिल होगा. नौकरीपेशा लोगों को खुशखबरी मिलेगी, कही बाहर घूमने जाने का मौका मिल सकता है. 





Read More