trendingPhotos1968983/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana
PHOTOS

Numerology: नवंबर के आखिरी 10 दिनोंं में इन जातकों की खुलने वाली है किस्मत, इनको रहना होगा सावधान

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2096 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

Advertisement
1/9

मूलांक 1: आज का दिनआपके लिए अच्छा रहेगा, साथ ही नौकरीपेशा लोगों को नई योजना बनाकर काम करने की आवश्यकता है. घर में बड़ो की सेहत का ध्यान रखें. 

2/9

मूलांक 2: आज के दिन बिजनेस, करियर, नौकरी में लाभ मिलेगा. आज कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिलेगी, घर में खुशियों का आगमन होगा. वहीं छात्रों को खुशी मिलेगी.

3/9

मूलांक 3: आज के दिन सभी परेशानियों से निजात मिल जाएगा, कानूनी कामों में सफलता मिलेगी और काम के नए अवसर मिलेंगे, जिससे तरक्की होनी की संभावना बढ़ जाएदगी.

4/9

मूलांक 4: आज के दिन आर्थिक मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. किसी काम को करने से पहले बहुत ही सोच समझकर फैसला लें. 

 

5/9

मूलांक 5: आज नौकरी, करियर या फिर बिजने में नई जिम्मेदारियां मिलेगी, जिससे कि शैक्षिक कार्यों में सफलता हासिल होगी. परेशानी आने पर तनाव ने लेकर संयम से काम करें. 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन  सामान्य रहेगा. मन में तनाव की स्थिति बनी रहेगी और साथ ही विवादों में पड़ सकते हैं. अपने गुस्से पर कंट्रोल करें. सभी कामों को संभल कर करें. 

7/9

मूलांक 7: आज बिजनेस में लाभ के अवसर मिलेंगे और साथ ही नए काम की शुरुआत करने पप लाभ होगा. परिवार का साथ मिलेगा, शादीशुदा जीवन में खुशियां आएगी. 

8/9

मूलांक 8: आज के दिन नई योजना के अनुसार काम करें और परेशानी आने पर दोस्तों या परिवार की सलाह से काम करें और उनका साथ भी मिलेगा. 

9/9

मूलांक 9: आज के दिन मन आ रही बातों को शेयर करें और साथ चिंता की स्थिति उत्पन्न होने संयम से काम लेने की आवश्यकता है. मानसिक शांति के लिए 





Read More