trendingPhotos1945017/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana
PHOTOS

Good Morning Tips: सुबह उठकर सबसे पहले क्यों देखनी चाहिए हथेली, जानें वजह और इसका महत्व

Good Morning Tips in Hindi: सेहत के अच्छे और स्वस्थ्य रहने से ही मानसिक स्वास्थय भी बना रहता है. इसीलिए शारीरिक और मानसिक रूप से फिट होने पर व्यक्ति के जीवन में सुख और शांति बनी रहती है. जीवन में सुख और मन री शांति के लिए हमे अपने रोजाना की कुछ ऐसे काम करने चाहिए. आइए आपको कुछ ऐसे की कार्यों के बारे में बताते हैं, जिससे जीवन में सफलता प्राप्त होती है और अनुशासन आता है.

Advertisement
1/5

Water Tulsi Benefits: रोजाना सुबह उठकर स्नान करने के बाद तुलसी में पानी जरूर देना चाहिए. तुलसी में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है. इससे धन की देवी प्रसन्न होकर आपके सभी कामों में तरक्की देती है. 

2/5

Watering Surya Dev Benefits: सुबह उठकर तुलसी में जल चढ़ाने के साथ ही सूर्य को भी जल अर्पित करना चाहिए. इससे जीवन में एक अनुसाशन आता है और सफलता हासिल होती है.

 

3/5

Seeing Palm Benefits: सुबह उठते ही सबसे पहले व्यक्ति को अपनी हथेलियों को देखना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि हथेली में सभी देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसा करने से उनके दर्शन होते हैं. 

 

4/5

Early Morning Yoga Benefits: खुद को फिट और हर तरह की बीमारी से दूर रखने के लिए रोजाना उठकर योगा जरूर करनी चाहिए. इससे तन, मन और मस्तिष्क को शांति मिलती है. 

 

5/5

Early Wake Up Benefits: जल्दी सोने और सूरज के निकलने सेल पहले उठने पर मस्तिष्क फ्रेश रहता है और पूरे दिन आप ऊर्जावान बने रहते हैं. 





Read More