trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01783328
Home >>डिवोशन

Kedarnath Photography Ban: केदारनाथ धाम में फोटोग्राफी हुई बैन, मंदिर परिसर में लगे साइन बोर्ड, रील बनाने पर होगी कार्रवाई

Kedarnath News: केदारनाथ मंदिर परिसर में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. मंदिर परिसर में नोटिस बोर्ड भी लगाया है, जिसमें चेतावनी दी गई है. 

Advertisement
Kedarnath Photography Ban: केदारनाथ धाम में फोटोग्राफी हुई बैन, मंदिर परिसर में लगे साइन बोर्ड, रील बनाने पर होगी कार्रवाई
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jul 17, 2023, 01:16 PM IST

Kedarnath Dham: श्रीबद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने आज यानि कि सोमवार को केदारनाथ मंदिर परिसर में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर पूरी तरह से रोक लगाने की घोषणा कर दी है. मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर परिसर में नोटिस बोर्ड भी लगाया है, जिसमें चेतावनी दी गई है. 

तस्वीरें या वीडियो रिकॉर्डिं करने पर होगी कार्रवाई 
मंदिर परिसर में लगाए गए चेतावनी बोर्ड के जरिये यात्रियों को सलाह दी गई है कि अगर किसी को यहां तस्वीरें या वीडियो रिकॉर्डिंग करते देखा जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मंदिर परिसर में कई जगहों पर बोर्ड लगाए गए हैं, जिन पर लिखा है कि:
- मोबाइल फोन के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश न करें.
- मंदिर के अंदर किसी भी प्रकार की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी सख्त वर्जित है. 
- आप सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हैं 

ये भी पढ़ें: Sawan Somwar Upay: सोमवार के दिन जरूर करें ये काम, भगवान शिव की कृपा से बनेंगे सभी काज

केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष ने दी चेतावनी 
श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र ने एएनआई को बताया कि पिछले दिनों कुछ तीर्थयात्री मंदिर के अंदर अभद्र तरीके से वीडियो और रील बना रहे थे और तस्वीरें भी खींच रहे थे. इसी को देखते हुए इसे सख्ती से लागू किया जाएगा, इसलिए चेतावनी दी गई है और साथ ही केदारनाथ धाम में बोर्ड भी लगाए गए हैं. 

इस महीने वीडियो वायरल होने पर मंदिर परिसर ने पुलिस को लिखा था पत्र
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में एक वीडियो खूब वायरल हुई थी, जिसमें एक लड़की ने केदारनाथ मंदिर में अपने प्रेमी को प्रपोज करते देखा गया था. जिसके बाद श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ धाम पुलिस को पत्र लिखकर मंदिर क्षेत्र के आसपास वीडियो बनाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. वहीं एक वीडियो में महिला केदरानाथ मंदिर में नोट उड़ाते हुए दिख रही थी. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स ने विरोध किया था. 

Read More
{}{}