trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01916374
Home >>डिवोशन

Delhi Ramleela: दिल्ली का सबसे बड़ा रामलीला मंच तैयार, दर्शकों के लिए ये है खास इंतजाम

Delhi Ramleela: देशभर में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवंत गाथाओं पर आधारित रामलीला के मंचन की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों में इस आयोजन को लेकर खासा उत्साह का देखने को मिल रहा है. कुछ ऐसा ही नजारा दिल्ली के रोहिणी में आयोजित होने वाले रामलीला मैदान में देखने को मिला. 

Advertisement
Delhi Ramleela: दिल्ली का सबसे बड़ा रामलीला मंच तैयार, दर्शकों के लिए ये है खास इंतजाम
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Oct 15, 2023, 02:51 PM IST

Delhi Ramleela: श्रीराम के जीवन गाथाओं पर आधारित रामलीला की तैयारियां राजधानी दिल्ली में अंतिम दौर में है. दिल्ली के रोहिणी इलाके में भी दर्शकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. यहां पूरे पंडाल में प्रवेश द्वार से लेकर मंच तक विशेष आकर्षण के साथ तैयारी की जा रही है. रामलीला के दौरान मेले में दर्शकों के लिए झूले से लेकर स्वादिष्ट व्यंजनों की भी व्यवस्था की जाएगी.

राजधानी दिल्ली सहित देशभर में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवंत गाथाओं पर आधारित रामलीला के मंचन की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों में इस आयोजन को लेकर खासा उत्साह का देखने को मिल रहा है. रामलीला मंचन में आने वाले लोगों के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा दिल्ली के रोहिणी सेक्टर- 21 में आयोजित होने वाले रामलीला मैदान में देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 16 से 22 अक्टूबर तक सभी राशिया मनाएगी जश्न, राजा के समान होगा जीवन, नवरात्रि के आखिरी दिन खुलेगा भाग्य

यहां आयोजित होने वाली रामलीला की तैयारियों के मद्देनजर पूरे पंडाल में प्रवेश द्वार से लेकर मंच तक विशेष आकर्षण के साथ तैयार किया जा रहा है. रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों की माने तो ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को रामलीला में आकर्षित करने के लिए यहां के प्रवेश द्वार को इंडिया गेट की तर्ज पर बनाया गया है.

आपको बता दे कि आज से रामलीला की शुरुआत हो रही है, ऐसे में अगले 10 दिनों तक राजधानी राममय नजर आएगी. इस दौरान रोहिणी सेक्टर- 21 के मैदान में रामलीला का भव्य मंचन किया जाएगा. इसके साथ ही आयोजित होने इस रामलीला के दौरान मैले में दर्शकों के लिए झूले से लेकर स्वादिष्ट व्यंजनों की भी व्यवस्था की जाएगी.

(इनपुटः दीपक)

Read More
{}{}