trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01374715
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा के इस जिले में कांग्रेस को तगड़ा झटका, देवेंद्र चावला ने थामा बीजेपी का दामन

पंचायत चुनाव से पहले हरियाणा में सियासी हलचल शुरू हो गई है. इसी बीच हुड्‌डा के नजदीकी देवेंद्र चावला ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इसी के साथ दो पूर्व चेयरमैन सहित दूसरे दलों के 12 नेताओं ने भी बीजेपी का हाथ धामा है. 

Advertisement
हरियाणा के इस जिले में कांग्रेस को तगड़ा झटका, देवेंद्र चावला ने थामा बीजेपी का दामन
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Sep 30, 2022, 08:19 PM IST

कुलवंत सिंह/यमुनानगर: कांग्रेस को यमुनानगर में करारा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र चावला ने हाथ का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है. आज पंचकूला में वो बीजेपी में शामिल होंगे. इससे पहले उन्होंने जगाधरी में कार्यकर्ताओं से रायमशवरा किया और सेंकडो कार्यकर्ताओं के साथ पंचकूला के लिए रवाना हुए.

हरियाणा में विधानसभा चुनाव फिलहाल दूर हैं और नेताओं ने अपनी पार्टियों की अदला-बदली शुरू कर दी है. यमुनानगर से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी व वरिष्ठ नेता देवेंद्र चावला अब बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. देवेंद्र चावला 30 सालों से कांग्रेस से जुड़े हुए थे और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खासमखास लोगों में गिने जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः पति ने फावड़े से पत्नी और बेटी को मारा डाला, घर के अलग-अलग हिस्से में मिले शव

देवेंद्र चावला के जगाधरी आवास पर कार्यकर्ताओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा. जगाधरी से कार्यकर्ताओं के साथ देवेंद्र चावला पंचकूला के लिए रवाना हुए  और आज बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी का पटका पहनेंगे. हांलाकि, देवेंद्र चावला ने कांग्रेस पर खुलकर तो नहीं बोला लेकिन बीजेप को राष्ट्रहति की नंबर 1 पार्टी जरूर बताया.

देवेंद्र चावला के राजनीतिक कद की बात करें तो चावला 2009 में कांग्रेस की टिकट पर यमुनानगर से विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा चुक है, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद देवेंद्र 3 दशक तक कांग्रेस के साथ रहे. पार्टी में वो यूथ के जिला सचिव, ब्लॉक प्रधान, जिले के वरिष्ठ उप प्रधान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य और प्रदेश महामंत्री के पद पर भी रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Sapna Choudhary: कैमरे के सामने पतिदेव पर भड़की सपना, बोलीं- 'मेरे करम फूट गए, जो...'

लेकिन, अब उनका कांग्रेस से मोहभंग हो गया है. भाजपा, कांग्रेस, जेजेपी, इनेलो और आप ने दूसरे दलों के जिताऊ प्रत्याशियों पर नजरें गड़ा दी हैं. यही कारण है कि पंचायत चुनाव से पहले लगातार नेता इस्तीफे देकर दूसरे दलों की सदस्यता ले रहे हैं. खासकर बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे के बड़े नेताओं और पूर्व विधायकों को तोड़ने की जोड़तोड़ करने में लगे हुए हैं.

दो पूर्व चेयरमैन भी शामिल

देवेंद्र चावला के अलावा बीतेपी में शामिल होने वाले नेताओं में दो पूर्व चेयरमैन का भी नाम शामिल है. मोहाना के पूर्व चेयरमैन सुनील मेहता, बहादुरगढ़ के पूर्व चेयरमैन अमित वालिया, कांग्रेसी नेता देवेंद्र चावला, पूर्व सरपंच प्रवीन कबलाना, पूर्व डायरेक्टर एनिमल हस्बेंडरी डा. ओपी छिक्कारा, कलाकार पूजा हुड्‌डा, प्रदीप बूरा सहित कुल 12 नेताओं ने पार्टी का दामन थामा है.

कांग्रेस भी कर रही ये बड़ी तैयारी

आपको बता दें कि पंचायत चुनाव को लेकर हरियाणा कांग्रेस पार्टी गठजोड़ की तैयारियों में लगी हुई है. इसी के साथ शनिवार यानी की कल चंडीगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के आवास पर दूसरे दलों के नेताओं की ज्वाइनिंग कराई जाएगी. इसके बाद हुड्डा कार्यक्रम की आगे जानकारी देंगे और प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

Read More
{}{}