trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01557309
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Weather Update: आज इन मौसम का बदलता मिजाज, मैदानी राज्यों में बारिश तो पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, IMD ने किया अलर्ट जारी

साल का दूसरा महीना शुरू हो चुका है. फरवरी के  महीने में, पूर्वोत्तर और आसपास के पूर्वी भारत, पश्चिमी तट के उत्तरी हिस्सों और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों को छोड़कर देश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान के सामान्य से नीचे रहने की संभावना है.

Advertisement
Weather Update: आज इन मौसम का बदलता मिजाज, मैदानी राज्यों में बारिश तो पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, IMD ने किया अलर्ट जारी
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 04, 2023, 06:30 AM IST

Today's Weather Update: साल का दूसरा महीना शुरू हो चुका है. फरवरी के  महीने में, पूर्वोत्तर और आसपास के पूर्वी भारत, पश्चिमी तट के उत्तरी हिस्सों और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों को छोड़कर देश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान के सामान्य से नीचे रहने की संभावना है. वहीं कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की बात मौसम विभाग ने कही है. 

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिमी भारत में औसत बारिश लगभग 65.0 मिमी दर्ज की गई है. इसी बीच ठंडी लहर की स्थिति धीरे-धीरे कम होने की उम्मीद है, लेकिन आज से अगले 4 दिनों तक तेज हवाएं चलने की संभावना है. हवाएं के साथ धूप भी नहीं निकलने और बादल छाए रहने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: शनिवार के दिन इस राशि के जातकों को मिलेगी अपार सफलता, जानें आपना राशिफल

 

दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम?
दिल्ली में कई दिनों से बारिश होने की आशंकाए जताई जा रही थी, लेकिन बारिश नहीं हुई. दिल्ली में आज से लेकर अगले 4-5 दिनों के लिए मौसम में बदलाव आने वाला है. दिल्ली में आज से तेज हवाएं चलने और बादल छाए के साथ धूप निकलने की आशंका जताई जा रही है, लेकिन तापमान सामान्य बना रहेगा.दिल्ली न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम तापमान 24 दर्ज किया जाएगा. 

मौसम विभाग के मुताबिक "फरवरी में पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और लद्दाख से लेकर उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है."

Read More
{}{}