trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01484744
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Aaj Ka Mausam: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ दिल्ली में बढ़ेगी ठंड, कई राज्यों में होगी बारिश

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने के साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड बढ़ने लगी है. वहीं दक्षिण के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी हो गया है. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बिन मौसम बरसात होने की संभावना है.

Advertisement
Aaj Ka Mausam: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ दिल्ली में बढ़ेगी ठंड, कई राज्यों में होगी बारिश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 14, 2022, 08:36 AM IST

नई दिल्ली: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने के साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड बढ़ने लगी है. वहीं दक्षिण के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी हो गया है. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बिन मौसम बरसात होने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी (Weather Forecasting Agency) के अनुसार चक्रवाती परिसंचरण (Cyclonic Circulation) के प्रभाव में दक्षिण-पूर्व और और उत्तरी केरल और कर्नाटक तट से सटे पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. इसके भारतीय तट से दूर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ सकता है. साथ ही उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दिन और रात के तापमान में गिरावट आ सकती है.  

Delhi में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली और एनसीआर में आसमान साफ रहेगा और सुबह में धुंध की संभावना है.वहीं आज का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई गई है. अगर प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली औरक दिल्ली एनसीआर में AQI की खराब क्षेणी दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें: Horoscope Today: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह राशि के लोग इन चीजों से बचें, ऐसा रहेगा दिन

 

-दिल्ली का औसतन AQI- 156 
-नेहरू नगर का AQI- 187
-शादीपुर का AQI- 219
-द्वारका का AQI-281
-आनंद विहार का AQI- 178
-नोएडा  का AQI-190 
-गाजियाबाद का AQI- 133 
-फरीदाबाद  का AQI- 164 
-गुरुग्राम का AQI- 155 

दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं गाजियाबाद में भी सुबह के वक्त कोहरा रहेगा. जबकि दिन में मौसम साफ रहेगा. 

Read More
{}{}