trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01718356
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Weather Update: भीषण गर्मी के बीच बारिश ने कराया मई में सर्दी का अहसास, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather: एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया है. तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश ने लोगों को मई में सर्दी का अहसास करा दिया है. वहीं आज के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.  

Advertisement
Delhi Weather Update: भीषण गर्मी के बीच बारिश ने कराया मई में सर्दी का अहसास, IMD ने जारी किया अलर्ट
Stop
Zee News Desk|Updated: May 31, 2023, 07:51 AM IST

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बेमौसम बारिश ने एक बार फिर लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है. पिछले 3-4 दिनों से आंधी बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया है. वहीं यहां पर आंधी-बारिश की वजह से औसत तापमान में 6 डिग्री तक की कमी आई है. भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आज यानी बुधवार को भी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें: KK Death Anniversary: आज ही के दिन KK ने दुनिया को कहा था अलविदा, देखिए 5 इमोशनल फोटोज

 

IMD के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सुबह तेज बारिश हुई है. वहीं अब दिन में भी बारिश के आसार हैं. आसमान में काले बादल छाएं हुए हैं. वहीं 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है. वहीं मौसम विभाग ने आज के लिए बारिश और ओले गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है. आज सुबह हुई बारिश लोगों को मई के महीने में सर्दी का अहसास कराया है. 

बता दें कि इस बारिश का असर सीधे जून के महीने पर पड़ेगा. जून के पहले सप्ताह तक लू चलने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. वहीं आज यानी बुध को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहने की संभावना है, जो कि मई के महीने के हिसाब से बहुत कम है. 

अगर बात करें 30 मई के तापमान की पिछले 24 घंटे के दौरान औसत से 5 डिग्री कम यानी अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि औसत से 6​ डिग्री कम रहा. दिल्लीवासियों के लिए बड़ी राहत की बात यह है कि जून के पहले सप्ताह तक लू और भीषण गर्मी से राहत मिल जाएगी. 

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली के मौसम में रोज उतार-चढ़ाव आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार यहां मौसम हर दिन रंग बदल रहा है. कभी तेज धूप निकलती है तो कभी तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगती है. पिछले 4 दिनों में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलीं. वहीं कई इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हुई.

Read More
{}{}