trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01501694
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Weather Update: कड़ाके की ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत, दिल्ली में 4 डिग्री तक गिरा पारा, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री तक गिर गया है. वहीं आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Advertisement
Weather Update: कड़ाके की ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत, दिल्ली में 4 डिग्री तक गिरा पारा, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Dec 26, 2022, 09:35 AM IST

आदित्य प्रताप सिंह/नई दिल्ली: उत्तर भारत के तमाम राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में ठंडी हवाएं चलने की आशंका जताई है. वहीं तापमान में भारी गिरावट की भी संभावना जताई है. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में रफ्तार का शिकार हुए 2 DTC बस ड्राइवर, अज्ञात वाहन टक्कर मार हुआ फरार

दिल्ली में मौसम विभाग के अनुसार आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.वहीं आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. कोहरे और शीत लहर ने दिल्ली के लोगों का हाल बेहाल कर रखा है.

दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों में कड़ाके की ठंड से लोग बचाव तो कर ही रहे हैं. साथ ही मौसम विभाग ने भी शीत लहर और कड़ाके को लेकर अलर्ट जारी किया.वहीं आज खराब मौसम और विजिबिलिटी के कारण भारतीय रेलवे की कई ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं.

वहीं बीते रविवार यानी 25 दिसंबर को दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एकदम से बड़ी गिरावट दर्ज की गई. यहां न्यूनतम पारा 3 डिग्री तक पहुंच गया, जो कि सामान्य से करीब 5 डिग्री कम है. 

वहीं दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक AQI की बात करें तो वो भी खराब कैटेगरी में बरकरार है. केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड (CPCB) के अनुसार दिल्ली का AQI 300 के पार है.

Read More
{}{}