trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01843462
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Weather: बारिश पर लगा ब्रेक! रक्षाबंधन पर सताएगी गर्मी, जानें कब मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

Delhi Weather Update: रक्षाबंधन के अवसर पर दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आसपास रहने की संभावना जताई है. इसी के साथ अगले कुछ दिनों तक लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisement
Delhi Weather: बारिश पर लगा ब्रेक! रक्षाबंधन पर सताएगी गर्मी, जानें कब मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 27, 2023, 04:11 PM IST

Delhi Weather Update: एक बार फिर से दिल्लीवासी उमस भरी गर्मी से बेहाल हैं. इसी के साथ मौसम विभाग ने रिपोर्ट जारी करते हुए जानकारी दी है कि दिल्ली में इस वीकेंड से लेकर 31 अगस्त तक गर्मी से लोगों का बुरा हाल होने वाला है. इस बीच अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस जा सकता है. इसी के साथ मौसम विभाग ने आने वाले 7 दिनों कोई बारिश की संभावना नहीं जताई है. इस बार अगस्त के महीने में दिल्ली में केवल 91.8mm बारिश हुई है.

ऐसा रहेगा सितंबर का महीना

बता दें कि सामान्य तौर पर अगस्त के महीने में 233.1mm बारिश होती थी. इसका मतलब, इस बार अगस्त का महीना 14 सालों का दूसरा सबसे सूखा अगस्त साबित हो सकता है. इसी के साथ उत्तर भारत के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने वाला है और इन इलाकों में अभी कोई बारिश होने की संभावना नहीं है. इसी के साथ सितंबर के महीने के शुरुआत शुष्क मौसम से ही होने वाली है.

ये भी पढ़ेंः Panipat News: पानीपत जिले में 6 घंटे तक बाधित रहेगी बिजली, 33KV पर चलेगा मरम्मत का कार्य

दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में औसतन अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. ऐसे में दिल्ली के लोगों को एक बार फिर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा. हालांकि, कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

दिल्ली में रक्षाबंधन पर सताएगी गर्मी

IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षाबंधन के अवसर पर दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आसपास रहने की संभावना जताई है. इसी के साथ अगले कुछ दिनों तक लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ेंः G20 Summit: दिल्ली की इन सड़कों पर नहीं होगा जलभराव, जानें कैसे

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों में बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. तो वहीं, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसी के साथ उत्तराखंड में मौसम साफ रहेगा, जिसकी वजह से अब नदियों का पानी घटने लगा है. इसी के साथ मौसम विभाग ने 27 से 29 अगस्त तक मौसम सामान्य रहने की संभावना जताई है.

Read More
{}{}