Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Water Crisis: एक ओर पानी के लिए हाहाकार, दूसरी तरफ सड़कों पर हो रहा बर्बाद

Delhi Water Crisis: सदर बाजार इलाके में कई दिनों से पाइपलाइन टूटी हुई है, जिसकी वजह से ऊपर के इलाकों में पानी नहीं पहुंच रहा. प्रशासन से इस बात की शिकायत भी की गई, लेकिन अब तक पाइपलाइन को ठीक नहीं किया गया.

Advertisement
Delhi Water Crisis: एक ओर पानी के लिए हाहाकार, दूसरी तरफ सड़कों पर हो रहा बर्बाद
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jun 29, 2024, 08:21 AM IST

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में मानसून की दस्तक के बाद भले ही चारो ओर पानी नजर आ रहा हो, लेकिन आज भी दिल्ली के लोग पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. दिल्ली के कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं पहुंच रही है. इस बीच दिल्ली जल बोर्ड (DJB) की लापरवाही भी सामने आई है. सदर बाजार इलाके में कई दिनों से पाइपलाइन टूटी हुई है, जिसकी वजह से ऊपर के इलाकों में पानी नहीं पहुंच रहा. प्रशासन से इस बात की शिकायत भी की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

सदर बाजार इलाके में टूटी पाइपलाइन
दिल्ली के सदर बाजार इलाके में कई दिनों से पानी की पाइपलाइन टूटी हुई है, जिसकी वजह से हजारों लीटर पानी सड़क पर गिरकर बर्बाद हो रहा है. पाइपलाइन टूटने की वजह से पानी लगभग 15 फीट ऊंचाई तक जाकर नीचे गिर रहा है, जो किसी झरने जैसा लग रहा है. वहीं दूसरी ओर उस इलाके में रहने वाले लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. पाइपलाइन टूटने की वजह से ऊपरी इलाकों में पानी का फ्लो काफी कम हो गया है. जिसकी वजह से कुछ इलाकों में पानी बहुत कम मात्रा में पहुंचता है तो वहीं कुछ इलाकों में बिल्कुल भी पानी नहीं आ पा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली NCR में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना, होगी झमाझम बारिश

शिकायत के बाद भी नहीं हुआ निराकरण
स्थानीय लोगों का आरोप है कि पाइपलाइन टूटी होने को लेकर कई बार शिकायत भी कई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. इसे ठीक कराने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए. अब यहां रहने वाले लोग उसी टूटी पाइपलाइन के पानी से अपने जरूरी काम पूरे कर रहे हैं. 

आरोप- प्रत्यारोप के बीच पिस रही जनता
दिल्ली की AAP सरकार राजधानी में पानी की किल्लत के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार बता रही है. वहीं BJP इसे AAP सरकार की नाकामी बता रहा है. राजनीतिक पार्टियों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच दिल्ली की जनता पिसती हुई नजर आ रही है. 

Input- Sanjay Kumar Verma

 

{}{}