Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Water Crisis: दिल्ली के इन इलाकों में 12 घंटे के लिए रहेगा 'जल संकट', यहां देखें पूरी लिस्ट

Delhi Water Crisis: दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि 13 मार्च को दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की सप्लाई 12 घंटों के लिए बंद रहेगी. 

Advertisement
Delhi Water Crisis: दिल्ली के इन इलाकों में 12 घंटे के लिए रहेगा 'जल संकट', यहां देखें पूरी लिस्ट
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Mar 13, 2023, 10:19 AM IST

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में लगातार यमुना का कम होता जलस्तर लोगों के लिए परेशानी की वजह बना हुआ है, इसकी वजह से आने वाले दिनों में पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा. वहीं इन दिनों दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं होने की वजह से भी लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. हालांकि दिल्ली जल बोर्ड (DJB) द्वारा समय-समय पर नोटिफिकेशन जारी करके लोगों को जानकारी भी दी जाती है. हाल ही में DJB ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके अनुसार 13 मार्च को दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी.

दिल्ली जल बोर्ड (DJB) द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में बताया गया है कि 13 मार्च को दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की सप्लाई 12 घंटों के लिए बंद रहेगी. इसके साथ ही 14 मार्च को भी कम पानी आने की संभावना है.  इसलिए लोगों को पानी स्टोर करके रखने की सलाह दी गई है. सप्लाई बंद होने के दौरान पानी की किल्लत से बचने के लिए टैंकर के माध्यम से लोगों की मदद की जाएगी. जिसके लिए आप DJB के केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के नंबरों 1916, 23527679 व 23538495 पर संपर्क कर सकते हैं. 

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी
दक्षिणी दिल्ली के सराय काले खां, जल विहार, लाजपत नगर, मूलचंद अस्पताल, ग्रेटर कैलाश, कैलाश नगर,वसंत कुंज, देवली, अंबेडकर नगर, ओखला, कालकाजी, कालकाजी एक्सटेंशन, गोविंदपुरी, जी. बी. पंत पॉलिटेक्निक, श्याम नगर कॉलोनी, ओखला सब्जी मंडी, अमर कॉलोनी, दक्षिण पुरी, पंचशील पार्क, शाहपुर जाट, कोटला मुबारक पुर, सरिता विहार, सिद्धार्थ नगर, अपोलो, जी. के. उत्तर, मालवीय नगर, डियर पार्क, गीतांजलि, श्रीनिवासपुरी, छतरपुर, जी. के. दक्षिण सहित NDMC के अन्य हिस्सों में भी 13 मार्च को पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. 

इससे पहले वजीराबाद में डिलीवरी लाइन बदलने की वजह से पानी की सप्लाई प्रभावित हुई थी. दिल्ली के कई इलाकों में 10 मार्च की शाम और 11 मार्च की सुबह पानी नहीं आया था, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी.

{}{}