Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: बरसात के साथ कम हुई विजिबिलिटी, वाहन चलाने में लोगों हो रही परेशानी

दिल्ली में आज सुबह से घने कोहरे के चादर चारों तरफ पसरी हुई थी. धुंध की वजह से विजिबिलिटी इतनी कम थी कि वाहन चलाने में लोगों को दिक्कतें हो रही थी, लेकिन सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही थी.  मौसम विभाग ने पहले ही चेताया था कि 31 जनवरी से 3 फरवरी तक दिल्ली वासियों को इस प्रचंड शर्दी में बरसात का सामना करना पड़ सकता है.   

Advertisement
Delhi News: बरसात के साथ कम हुई विजिबिलिटी, वाहन चलाने में लोगों हो रही परेशानी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 31, 2024, 04:58 PM IST

Delhi News: उत्तरी दिल्ली के कई इलाको में  बरसात शुरू होने के साथ सर्दी बढ़ती हुई नजर आ रही है.  हालांकि,आसमान में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ था. वहीं विजिबिलिटी कम होने के कारण लोगों को परेशान का भी सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली वासियों की परेशानी यही नहीं थमी बल्कि बरसात के बाद दिल्ली वासियों की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही है. दिल्ली में मौसम विभाग ने पहले ही चेताया था कि 31 जनवरी से 3 फरवरी तक दिल्ली वासियों को इस प्रचंड शर्दी में बरसात का सामना भी करना पड़ सकता है. 

बारीस के चलते लोगों की ठिठुरन बंद नहीं हो रही
दिल्ली में आज सुबह से घने कोहरे के चादर चारों तरफ पसरी हुई थी. धुंध की वजह से विजिबिलिटी इतनी कम थी कि वाहन चलाने में लोगों को दिक्कतें हो रही थी, लेकिन सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही थी.  करीब 1:00 बजे से उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद, तिमारपुर, बुराड़ी ,संगम विहार, सिविल लाइन, गांधी विहार, नेहरू विहार समेत कई इलाकों में रिमझिम रिमझिम बरसात हो रही है. जिसके कारण मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. कुछ लोगों ने बताया कि इस बरसात के बाद मौसम में तब्दीली आएगी और गर्मी की शुरुआत होगी, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि सर्दी तो है, लेकिन जितनी 10 दिन पहले थी उतनी शर्दी नहीं है. कहीं न कहीं दिल्ली में यदि ठंडी तेज हवाएं ना चले तो उसे लोगों को सर्दी से राहत जरूर मिल सकती है. परंतु सुबह से ही चलने वाली ठंडी हवाओं ने बारिश के मौसम को और ठंडा बना दिया है जिससे लोगों की ठिठुरन बंद नहीं हो रही है.

ये भी पढ़ें- बिना सिर के गड्ढे के बाहर मिला नवजात बच्ची का शव, जांच में जुटी पुलिस

आपको बता दें आज उत्तरी दिल्ली में इस सर्दी के सीजन की पहली बरसात शुरू हुई है. यह तो देखने वाली बात होगी यह बरसात आखिरकार कब तक होती है. परंतु मौसम विभाग की माने तो आज शाम 6:00 बजे तक दिल्ली में 60% बरसात होने का अनुमान है. यदि मैदानी इलाकों में चलने वाली ठंडी हवाएं और आसमान से गिरता कोहरा और यदि साथ ही बरसात लगातार होती है तो दिल्ली वासियों के लिए मुसीबतें बढ़ सकती है. वहीं दिल्ली वासियो को ठंड से कोई निजात मिलने की उम्मीद नहीं है. 

इनपुट- नसीम अहमद

{}{}