trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01316347
Home >>Delhi-NCR-Haryana

सिर्फ 5 रुपये में ले 'दिल्ली दर्पण' का मजा, जानें डिटेल्स

दिल्ली में तेजी से पोपुलर हो रहीं हैं. यूलू बाइस्क को खरीदने की भी कोई जरूरत नहीं है. इसे मात्र 10 रुपये प्रति घंटे की शुरुआती कीमत पर किराए पर ले सकते हैं और उन्हें शहर में भारी ट्रैफिक या संकरी गलियों में आराम से ले जा सकते हैं. बात दें कि इन बाइक्स को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है क्योंकि उनकी गति सीमित होती है. 

Advertisement
सिर्फ 5 रुपये में ले 'दिल्ली दर्पण' का मजा, जानें डिटेल्स
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 23, 2022, 11:31 PM IST

नई दिल्ली: बड़े शहरों में आबादी बढ़ती जा रही है. दिल्ली जैसे बड़े शहर की बात करें तो सड़कों पर ट्रैफिक भी बढ़ता जा रहा है. संकरी गलियों और बाजारों में बढ़ती भीड़ की वजह से लोग अपनी गाड़ियों को सड़कों पर निकालने से भी कतरातें हैं. हालांकि, अब इसका उपाय है, जिससे ना सिर्फ लोगों को इससे सहुलियत मिलती है. बल्कि यह पर्यावरण के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है.

हम बात कर रहे हैं ई-बाइक्स यानी यूलू बाइक्स की, जो दिल्ली में तेजी से पोपुलर हो रहीं हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि इन यूलू बाइस्क को खरीदने की भी कोई जरूरत नहीं है. इसे मात्र 10 रुपये प्रति घंटे की शुरुआती कीमत पर किराए पर ले सकते हैं और उन्हें शहर में भारी ट्रैफिक या संकरी गलियों में आराम से ले जा सकते हैं. बात दें कि इन बाइक्स को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है क्योंकि उनकी गति सीमित होती है. 

ये भी पढ़ेंः Delhi की बसों में महिलाओं को नहीं होगी असुविधा, सुरक्षा की गारंटी बनेंगी महिला कंडक्टर

यूलू ने DMRC के साथ मिलकर शुरू की सर्विस

लास्ट माइल की तौर पर यूलू ने डीएमआरसी के साथ मिलकर दिल्ली में इसकी सर्विस शुरू कर दी हैं. यूलू साइकल की तरह यूलू बाइक को भी ऐप के जरिए किराए पर ली जा सकती है. इस बाइक को पैडल मारने की जरूरत भी नहीं है. जोर बाग, खान मार्केट, आईएनए, पटेल चौक, राजीव चौक, मंडी हाउस जैसे बड़े स्टेशनों पर खास यूलू जोन बनाए गए हैं.

आपको बता दें कि ऐप के जरिए रेंट पर ले सकते हैं, फिर किसी भी यूलू जोन पर छोड़ सकते हैं. एक बात और बता दें कि यूलू बाइक्स में सामान रखने की जगह नहीं होती है. तो अगर आपके पास सामान होगा तो परेशानी हो सकती है. यह यूलू बाइक बिजली से चलती है मतलब इस बाइक को चार्ज करने के बाद चलाया जाता है.

Read More
{}{}