trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02024569
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए दिल्ली के व्यापारी करेंगे ये काम

Ram Mandir: मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक के व्यापारी संगठनों के साथ-साथ दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने चांदनी चौक के क्लॉथ मार्केट में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे विश्व हिंदू परिषद के नेता भी शामिल हुए.

Advertisement
Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए दिल्ली के व्यापारी करेंगे ये काम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 23, 2023, 10:07 AM IST

Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है, जिसको लेकर देशभर में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है.  दिल्ली के व्यापारी भी 22 जनवरी को बाजारों को सजाकर उत्सव के रूप में मनाएंगे, जिसे लेकर आज व्यापारियों द्वारा बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में VHP के नेता भी शामिल हुए. 

500 साल की त्याग तपस्या और बलिदान के बाद 22 जनवरी 2024 को वह ऐतिहासिक क्षण आने वाला है, जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ-साथ भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा देश के प्रधानमंत्री द्वारा की जाएगी. इसको लेकर देश की राजधानी दिल्ली के व्यापारिक संगठनों द्वारा भी तैयारियां शुरू कर दी गई है. राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक के व्यापारी संगठनों के साथ-साथ दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने चांदनी चौक के क्लॉथ मार्केट में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे विश्व हिंदू परिषद के नेता सुरेंद्र गुप्ता ने भी भाग लिया. 

ये भी पढ़ें- Delhi Pollution:सर्दी और कोहरे के बाद प्रदूषण ने भी दिखाए तेवर, लागू हुआ GRAP-3

इस बैठक में 22 जनवरी को सभी बाजारों को सजाने, दीये जलाने, भंडारे और मिठाई वितरण जैसे कई कार्यक्रमों का संकल्प लिया गया, जिससे 22 जनवरी के दिन को ऐतिहासिक बनाया जा सके. व्यापारियों का कहना है की 22 जनवरी को दिवाली से भी बड़ी दिवाली मनाने के लिए कार्यक्रम की तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं. 22 जनवरी का दिन भगवान राम के आने की खुशी में बेहद धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन आतिशबाजी भी की जाएगी.

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या को मिलेंगी ये सौगात
रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को PM नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे, इस दौरान वो श्रीराम एयरपोर्ट और अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. इसी दिन PM छह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा सकते हैं, जिसमें अयोध्या और दरभंगा से नई दिल्ली तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल है. 30 दिसंबर को PM मोदी अयोध्या को 3 हजार करोड़ से ज्यादा प्रोजेक्ट्स की सौगात देंगे. 

Read More
{}{}