trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01488724
Home >>Delhi-NCR-Haryana

छात्रा को फेंकने वाली शिक्षक को किया निलंबित, इलाज का खर्च उठाएगी MCD

5वीं कक्षा की छात्रा पर कैंची से हमला और उसे स्कूल की पहली मंजिल से फेंक के मामले में तत्काल प्रभाव से आरोपी शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

Advertisement
छात्रा को फेंकने वाली शिक्षक को किया निलंबित, इलाज का खर्च उठाएगी MCD
Stop
Balram Pandey|Updated: Dec 16, 2022, 08:34 PM IST

नई दिल्लीः दिल्ली के निगम प्राथमिक बालिका विद्यालय, मॉडल बस्ती, करोलबाग से आज दिल को झकझोर देने का मामला सामने आया है. दिल्ली में एक शिक्षिका ने 5वीं कक्षा की छात्रा पर पहले तो कैंची से हमला और उसे स्कूल की पहली मंजिल से फेंक दिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी शिक्षिका को हिरासत में ले लिया गया है. इसी के साथ अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया.

बता दें कि आरोपी शिक्षिका की पहचान गीता देशवाल के रूप में हुई है, शिक्षिका ने पहले तो एक छोटी कैंची से छात्र पर हमला किया और फिर उसे पहली मंजिस से फेंक दिया. घायल छात्र का इलाज इस वक्त हिंदू राव अस्पताल में चल रहा है और छात्रा अब खबरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जा रहा है.

छात्रा को फेंकने वाले शिक्षक को MCD ने किया निलंबित

उन्होंने कहा कि आरोपी शिक्षिका को हिरासत में ले लिया गया है. दिल्ली नगर निगम (MCD) के एक अधिकारी ने कहा कि तत्काल प्रभाव से आरोपी शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. इसी के साथ तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीटी स्कैन समेत सभी जरूरी टेस्ट किए गए हैं. सभी परीक्षण, स्कैन रिपोर्ट सामान्य हैं और छात्रा सुरक्षित और स्थिर है और अच्छी प्रतिक्रिया दे रहा है. छात्रा को बेहतर इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

बच्ची के इलाज का सारा खर्च MCD वहन करेगी. शिक्षिका गीता देशवाल (2019 में नियुक्त) को पुलिस ने हिरासत में लिया है. MCD ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. मामले में आगे की जांच की जा रही है और विभागीय जांच तेजी से कराई जाएगी.

Read More
{}{}