trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01843904
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Rape Case: 2 नाबालिग लड़कियों से OYO होटल में रेप, स्वाति मालीवाल ने पुलिस को जारी किया नोटिस, 1आरोपी गिरफ्तार

Delhi Rape Case News: जगतपुरी थाना क्षेत्र ओयो होटल में दो नाबालिग लड़की से अलग-अलग घटनाओं में दो युवक ने रेप किया. नाबालिग की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर एक को गिरफ्तार किया वहीं एक आरोपी फरार है. साथ दिल्ली महिला आयोग की चीफ स्वाति मालीवाल भी दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. 

Advertisement
Delhi Rape Case: 2 नाबालिग लड़कियों से OYO होटल में रेप, स्वाति मालीवाल ने पुलिस को जारी किया नोटिस, 1आरोपी गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 27, 2023, 06:52 PM IST

Delhi Rape Case: दिल्ली के शाहदरा जिला के जगतपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदर नगर के ओयो होटल में दो नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया है. दो अलग-अलग घटनाओं में दो युवक ने नाबालिग लड़की के साथ रेप किया. नाबालिग की शिकायत पर जगतपुरी थाना पुलिस ने रेप सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले के संज्ञान में आने के बाद दिल्ली महिला आयोग की चीफ स्वाति मालीवाल भी दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. फिलहाल दोनों ही मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है और आरोपी फरार हैं.

वहीं होटल के मैनेजर से इस मामले में पूछताछ कि गई तो पता चला कि वह लड़की जिसने अपने साथ रेप होने की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है वह पिछले 6 महीने से इस होटल में उसे व्यक्ति के साथ आ रही है. साथ में होटल मैनेजर ने यह भी बताया कि उसे लड़की ने अपनी आईडी जो दी थी, उसमें उसकी जन्मतिथि सन् 2003 लिखी हुई थी. अगर इस जन्मतिथि को देखा जाए तो इस हिसाब से वह लड़की 20 वर्ष की है. होटल मैनेजर की माने तो वह कभी भी किसी नाबालिक को रूम नहीं देते हैं और जो भी इस होटल में आता है उसकी आईडी और उसकी जन्मतिथि जरूर चेक की जाती है. 

ये भी पढ़ें: Nuh Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल शोभा यात्रा को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, सील किए बॉर्डर

वहीं अगर उस लड़की की बात करें तो उसने खुद हर बार रजिस्टर में साइन किया है. जो की सीसीटीवी के कमरे में भी कैद है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इसके लिए प्रशासन जिम्मेदार है. प्रशासन को देखना चाहिए कि इन होटलों में क्या कुछ हो रहा है. कुछ घंटे के लिए ही होटल में बुकिंग होती है और लड़का-लड़की, महिला-पुरूष आते-जाते हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि होटलों में क्या कुछ हो रहा होगा. मगर सरकार इस और ध्यान नहीं दे रही है और जोकि आने वाले समय के लिए बहुत ज्यादा घातक हो सकता है. पुलिस के हाथ इसलिए बंधे हुए हैं क्योंकि अधिकतर लड़कियां एवं लड़के जो भी इन होटल के अंदर रूम लेने के लिए आते हैं उनके पास आधार कार्ड या अन्य दस्तावेज होते हैं. पुलिस कहती है कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार हम इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं.

पुलिस अधिकारियों ने भी जानकारी दी कि मामला दर्ज कर होटल के रजिस्टर और सीसीटीवी की फुटेज को की जांच की जा रही है. अब देखना होगा कि जिस लड़की ने यह शिकायत दर्ज कराई है उसकी उम्र की भी जांच की जाएगी कि वह 15 साल की नाबालिक है या फिर 20 साल की बालिका.

Input: Raj Kumar Bhati

Read More
{}{}