trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01233783
Home >>Delhi-NCR-Haryana

न जुबानी जंग काम आई और न पोल खोल अभियान, 'आप' का फिर से हुआ राजेंद्र नगर

2020 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा यहां से चुनाव जीते थे, लेकिन उनके राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद राजेंद्र नगर विधानसभा सीट खाली हुई थी. दुर्गेश पाठक की जीत के साथ ही इस विधानसभा सीट पर आप की लगातार यह तीसरी जीत है.

Advertisement
न जुबानी जंग काम आई और न पोल खोल अभियान, 'आप' का फिर से हुआ राजेंद्र नगर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 26, 2022, 04:20 PM IST

नई दिल्ली : राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के मतदाताओं पर न राजनीतिक दलों की एक-दूसरे के खिलाफ जुबानी जंग काम आई और न ही पोल-खोल जैसे चुनावी अभियान. उपचुनाव के लिए यहां 23 जून को मतदान हुआ था. आज हुई मतगणना में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक शुरू से ही बढ़त बनाए हुए थे. अंतिम चरण की वोट काउंटिंग खत्म होने के बाद आप प्रत्याशी दुर्गेश पाठक ने जीत दर्ज की.  उन्होंने 11555 वोट के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी राजेश भाटिया को हराया. तीसरे नंबर पर कांग्रेस की प्रत्याशी प्रेमलता रहीं. 

साल 2020 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा यहां से चुनाव जीते थे, लेकिन उनके राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद राजेंद्र नगर विधानसभा सीट खाली हुई थी. दुर्गेश पाठक की जीत के साथ ही इस विधानसभा सीट पर आप की लगातार यह तीसरी जीत है. राघव चड्ढा से पहले 2015 में भी इस सीट पर आम आदमी पार्टी ने ही कब्जा जमाया था. 

आज सातवें राउंड की मतगणना में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने 5 हजार से ज्यादा वोट से बढ़त बना ली थी. इस राउंड तक Aap को 17491, BJP को 12467 और कांग्रेस को 684 वोट मिले थे. 

WATCH LIVE TV

एमसीडी चुनाव कराने की दी चुनौती 

राजेंद्र नगर से विधायक चुने जाने के बाद दुर्गेश पाठक ने इसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जीत बताते हुए कहा कि बीजेपी तो यहां पहले ही दिन चुनाव हार चुकी थी. चुनाव में जीत से गदगद दुर्गेश पाठक ने चुनौती दी कि अभी दिल्ली एमसीडी के चुनाव करा लीजिए, आप बीजेपी को उस चुनाव भी हरा देगी. दुर्गेश पाठक चुनाव जीतने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पहुंचे. मुख्यमंत्री ने दुर्गेश पाठक को जीत की बधाई दी और लड्डू भी खिलाया.

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली को कहा शुक्रिया 

दुर्गेश पाठक की जीत के बाद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया- राजेंद्र नगर के लोगों का दिल से आभार. दिल्ली के लोगों के इस अथाह स्नेह और प्रेम का मैं आभारी हूं. यही हमें और मेहनत एवं सेवा करने की प्रेरणा देता है. लोगों ने उनकी गंदी राजनीति को हराया और हमारे अच्छे काम को सराहा. शुक्रिया राजेंद्र नगर, शुक्रिया दिल्ली.

 

Read More
{}{}