trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01970975
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Gurpatwant Singh Pannu: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के गुर्गे को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

Delhi News: भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वाली प्रतिबंधित SFJ के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू  के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू के एक गुर्गे को हरियाणा से गिरफ्तार किया.

Advertisement
Gurpatwant Singh Pannu: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के गुर्गे को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार
Stop
Renu Akarniya|Updated: Nov 21, 2023, 02:21 PM IST

Gurpatwant Singh Pannun News: खालिस्तानी समर्थन और साथ ही भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वाली प्रतिबंधित SFJ (Sikh fOR Justice) के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू  के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. दिल्ली पुलिस ने गुरपतवंत सिंह पन्नू के एक गुर्गे को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया.

पंजाब और हरियाणा में तलाशी के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सितंबर में ISBT फ्लाईओवर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे जाने के मामले में लगभग 35 साल की उम्र के एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिर प्रतिबंधित एसएफजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने उन्हें पैसे की पेशकश की थी.

शख्स की पहचान मालक सिंह के रूप में हुई है और उसे हरियाणा के कुरूक्षेत्र से हिरासत में लिया गया. बताया जा रहा है कि उसे 'सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे)' के हैंडलर गुरपतवंत सिंह पन्नू ने नौकरी के लिए धन-संबंधी लाभ का वादा किया था.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: पत्नी से हुए झगड़े के बाद 2 बच्चों का रेतकर की खुदकुशी, एक बच्चे की मौत

 

मिली जानकारी के मुताबिक पूरी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए मालक सिंह से पूछताछ की जा रही है. सितंबर में दिल्ली पुलिस ने एक घटना के बाद आईपीसी की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था, जिसमें करीब कश्मीरी गेट फ्लाईओवर के नीचे की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे पाए गए थे.

बता दें कि गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वर्ल्ड कप फाइनल से एक दिन पहले एयर इंडियामें तोड़फोड़ की चेतावनी दी थी. जिसके बाद नेशनल जांच एजेंसी ने एसएफजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ आतंकवादी विरोधी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया. पन्नू ने वीडियो के माध्यम से कहा था कि अगर एयर इंडिया फलाइट में बैठोगे तो जान को है खतरा.

Read More
{}{}