trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01632448
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Police: राम नवमी पर जहांगीरपुरी में 200 मीटर तक शोभा यात्रा निकालने की मिली अनुमति

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में कुछ संगठन रामनवमी पर जुलूस निकलाने पर अड़ गए हैं. वहीं अब दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बल इलाके में मुस्तैद हो गए हैं. वहीं इसके लिए दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी थी. 

Advertisement
Delhi Police: राम नवमी पर जहांगीरपुरी में 200 मीटर तक शोभा यात्रा निकालने की मिली अनुमति
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Mar 30, 2023, 12:25 PM IST

Ram Navmi: Ram Navmi: दिल्ली पुलिस ने श्री राम नवमी पर जहांगीरपुरी इलाके में जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी थी. इसके बावजूद पुलिस की इजाजत के बगैर कुछ संगठन रामनवमी पर जुलूस निकलाने पर अड़ गए हैं. वहीं अब पुलिस ने 200 मीटर तक शोभा यात्रा निकालने की इजाजत दे दी है. बता दें कि पुलिस ने बीते साल के हालात को देखते हुए इस बार जुलूस निकालने पर रोक लगाई थी. वहीं हिंदू रक्षा दल की ओर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों को जहांगीर पूरी में पहुंचने की अपील की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: जहांगीरपुरी में नहीं निकलेगी रामनवमी शोभा यात्रा, पुलिस ने खुले में नमाज पर भी लगाई रोक!

रामनवमी को लेकर पुलिस का कहना है शोभायात्रा के आयोजक जहांगीरपुरी के नहीं है और पिछले वर्ष यहां पर एक भारी लॉ एंड आर्डर की समस्या देखने को मिली थी, इसलिए इस बार शोभायात्रा की इजाजत नहीं दी गई है. वहीं दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम के K-block मैदान में करने की सलाह दी है.

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी शोभा यात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी है, क्योंकि इलाके में साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति बन सकती है, जिस कारण ये फैसले लिए गए हैं. वहीं पिछले साल 16 अप्रैल, 2022 को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी. झड़पों में 8 पुलिस कर्मियों और 1 नागरिक घायल हो गया था. 

 

Read More
{}{}