trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01881356
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: भलस्वा डेयरी में हत्या के मामले में वांछित आरोपी गिरफ्तार, जहांगीरपुरी के क्षेत्र में छिपा था

Delhi News: क्राइम ब्रांच की टीम ने भलस्वा डेयरी में हत्या के मामले में वांछित आरोपी को महिंद्रा पार्क जहांगीरपुरी के क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.  

Advertisement
Delhi News: भलस्वा डेयरी में हत्या के मामले में वांछित आरोपी गिरफ्तार, जहांगीरपुरी के क्षेत्र में छिपा था
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 21, 2023, 02:09 PM IST

Delhi News: क्राइम ब्रांच टीम को गुप्त सूचना मिली कि एक अपराधी जो थाना भलस्वा डेयरी में हत्या के मामले में वांछित है. वह महिंद्रा पार्क जहांगीरपुरी के क्षेत्र में छिपा हुआ है और अगर समय पर कार्रवाई की जाये तो उसे वहां से पकड़ा जा सकता है. एसीपी त्यागी की देख रेख में एक टीम का गठन किया.

ये भी पढ़ें: Palwal News: HC के फर्जी आदेश से की लाखों रुपये की ठगी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

 

टीम ने सूचना के अनुसार टीम द्वारा महिंद्रा पार्क जहांगीरपुरी के इलाके में जाल बिछाया गया और आरोपी आकाश उर्फ वीरू उर्फ चिरा 24 वर्ष को गिरफ्तार लिया गया. पूछताछ के दौरान, आरोपी आकाश ने थाना भलस्वा डेयरी के हत्या के एक मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. उसने आगे खुलासा किया कि वर्ष 2019 में उसने अपने सहयोगियों अजय, विशाल और दो नाबालिग के साथ मिलकर नवीन को चाकू मार दिया, क्योंकि उसने आरोपी के दोस्त की प्रेमिका के बारे में कुछ टिप्पणी की थी. घायल होने के कारण पीड़िता ने दम तोड़ दिया. थाना भलस्वा डेयरी आईपीसी धारा के तहत में दर्ज की गयी थी. जांच के दौरान आरोपी अजय को गिरफ्तार कर लिया गया और दो नाबालिक को पकड़ा गया था.

मुख्य आरोपी आकाश जिसने पीड़ित की चाकू मारकर हत्या की थी, मामला दर्ज होने के बाद से गिरफ्तार नहीं किया गया था. उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किए गए थे. अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए वह दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में किराए के मकान में रहने लगा. इसके बाद वह डकैती स्नैचिंग आर्म्स एक्ट आदि के कई अपराधिक मामलों में शामिल हो गया. वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए नियमित रूप से अपने ठिकाने बदल रहा था.

आरोपी आकाश केवल 7 वीं कक्षा तक पढ़ा है. इसके बाद वह मजदूरी करने लगा. अच्छी कमाई न होने के कारण वह जहांगीर पुरी क्षेत्र के बुरे तत्वों के संपर्क में आया और स्नैचिंग डकैती हत्या आदि अपराधिक मामलों में संलिप्त हो गया. उसे कई मामलों में गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन उसने पुलिस को थाना भलस्वा डेयरी के हत्या मामले में अपनी भागीदारी के बारे में जानकारी नहीं दी.

Input: Raj Kumar Bhati

Read More
{}{}