trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01630987
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: जहांगीरपुरी में नहीं निकलेगी रामनवमी शोभा यात्रा, पुलिस ने खुले में नमाज पर भी लगाई रोक!

दिल्ली पुलिस ने पिछले साल हनुमान जयंती के अवसर पर हुए बवाल को लेकर जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी शोभा यात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी है. वहीं मौर्या एंक्लेव इलाके में खुले मैदान में नमाज अदा करने की भी इजाजत नहीं दी है.

Advertisement
Delhi News: जहांगीरपुरी में नहीं निकलेगी रामनवमी शोभा यात्रा, पुलिस ने खुले में नमाज पर भी लगाई रोक!
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Mar 29, 2023, 11:49 AM IST

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी शोभा यात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी है. साथ ही मौर्या एंक्लेव इलाके में खुले मैदान में रमजान के कार्यक्रम करने की अनुमति भी नहीं दी है. रामनवमी को लेकर पुलिस का कहना है शोभायात्रा के आयोजक जहांगीरपुरी के नहीं है और पिछले वर्ष यहां पर एक भारी लॉ एंड आर्डर की समस्या देखने को मिली थी, इसलिए इस बार शोभायात्रा की इजाजत नहीं दी गई है. वहीं दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम के K-block मैदान में करने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: Navratri: दुर्गा अष्टमी पर कालकाजी मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का हुजूम, किए गए ये इंतजाम

 बता दें कि दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी शोभा यात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी है, क्योंकि इलाके में साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति बन सकती है, जिस कारण ये फैसले लिए गए हैं. वहीं पिछले साल 16 अप्रैल, 2022 को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी. झड़पों में 8 पुलिस कर्मियों और 1 नागरिक घायल हो गया था. 

वहीं ACP (मुख्यालय, उत्तर-पश्चिम जिला) ने सोमवार को आदेश जारी कर कहा था कि श्रीराम भगवान प्रतिमा यात्रा के लिए अनुमति देने से इनकार किया गया. वहीं उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम प्रतिमा यात्रा के लिए आपके अनुरोध पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा विचार किया गया है, लेकिन कानून व्यवस्था के मद्देनजर रखते हुए इसे स्वीकार नहींकिया जा सकता है.

Read More
{}{}