trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01788533
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: राजघाट इलाके में जमे पानी को निकालने के लिए पंप तैनात, सड़कों की हो रही सफाई

Delhi News: पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि, राजघाट व यहां मौजूद अन्य सभी स्मारकों में बाढ़ के बाद जलजमाव की समस्या उभरी है. उन्होंने कहा कि लगभग 250 एकड़ का ये पूरा परिसर एक कटोरनुमा आकार का है और यहां बाढ़ के बाद पानी रुक चुका है. 

Advertisement
Delhi News: राजघाट इलाके में जमे पानी को निकालने के लिए पंप तैनात, सड़कों की हो रही सफाई
Stop
Balram Pandey|Updated: Jul 20, 2023, 09:05 PM IST

Delhi News: यमुना में आई बाढ़ के कारण राजघाट-शांति वन, आईटीओ व रिंग रोड पर हुए जलजमाव को दूर करने के लिए पीडब्ल्यूडी सहित दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियां व एमसीडी लगातार काम कर रही है. बुधवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने यहां चल रहे जल-निकासी के काम का निरीक्षण किया.

बाढ़ के कारण जलभराव
पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि, राजघाट व यहां मौजूद अन्य सभी स्मारकों में बाढ़ के बाद जलजमाव की समस्या उभरी है. उन्होंने कहा कि लगभग 250 एकड़ का ये पूरा परिसर एक कटोरनुमा आकार का है और यहां बाढ़ के बाद पानी रुक चुका है. उन्होंने कहा कि राजघाट एक राष्ट्रीय महत्व का स्मारक है और देश दुनिया से लोग यहा आते हैं. ऐसे में इस पूरे परिसर से बाढ़ के रुके हुए पानी को निकालने के लिए केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और एमसीडी की सभी एजेंसियां साथ मिलकर काम कर रही हैं.

परिसर से निकाला जाए पानी
उन्होंने कहा कि पूरे परिसर से जल्द से जल्द पानी निकाला जा सके इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने यहां बड़ी संख्या में अपने पम्प तैनात किए हैं. और दिन-रात लगातार जल-निकासी का काम जारी है. पूरे परिसर में अभी भी काफी पानी रुका हुआ है, लेकिन जल्द ही ये समस्या दूर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: DERC अध्यक्ष को लेकर CM और LG के बीच नहीं बनी सहमति, SC करेगा नियुक्ति

 

सड़कें चालू
निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पाया कि आईटीओ फ्लाइओवर के निकट बाढ़ के कारण हुए जलजमाव लगभग खत्म हो चुका है और सड़क को ट्रैफिक के लिए शुरू कर दिया गया है. साथ ही बाढ़ के कारण आए कीचड़ को भी सड़क से हटाने का काम भी तेजी से जारी है. एमसीडी व पीडब्ल्यूडी द्वारा प्रेशर पाइपों के जरिए सड़कों की सफाई की जा रही है, ताकि आवाजाही करने वालों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े.

रोड स्ट्रेच का किया निरीक्षण
पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने राजघाट से शांतिवन के बीच रोड स्ट्रेच का निरीक्षण भी किया. उन्होंने पाया कि यहां ट्रैफिक चल रहा है लेकिन अभी भी रोड के कुछ हिस्सों में पानी रुका हुआ है. इसपर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस स्ट्रेच पर मौजूद पम्पों के अलावा अतिरिक्त पंप तैनात किए जाए और जल्द से जल्द पूरे रोड स्ट्रेच से पानी को हटाने और सड़क की सफाई का काम पूरा किया जाए. उन्होंने कहा कि रिंग-रोड का ये हिस्सा मध्य दिल्ली की महत्वपूर्ण सड़क है और यहां से प्रतिदिन लाखों वाहन गुजरते हैं. ऐसे में यहां से आवाजाही करने वालों को समस्या न हो इस दिशा में पीडब्ल्यूडी हर जरूरी काम कर रही है.

Read More
{}{}